Move to Jagran APP

Rail Roko Agitation: रेल रोको ने थामे कईं रेलगाड़ियों के पहिये, जम्मू रेलवे स्टेशन पर देरी से ट्रेनों का पहुंचना जारी

रेलगाड़ी संख्या 04671 स्वराज एक्सप्रेस बांद्रा से कटड़ा अपने निर्धारित समय से 09 घंटे देरी से पहुंची। यह दोनों रेलगाड़ियां मंगलवार को कटड़ा से अपने गंतव्य के लिए रवाना होनी है।रेलगाड़ी संख्या 09221 अहमदाबाद से जम्मू वेरावल एक्सप्रेस अपने निर्धारित समय से दस घंटे देरी से पहुंच रही है।

By Vikas AbrolEdited By: Published: Mon, 18 Oct 2021 07:42 PM (IST)Updated: Mon, 18 Oct 2021 07:42 PM (IST)
Rail Roko Agitation: रेल रोको ने थामे कईं रेलगाड़ियों के पहिये, जम्मू रेलवे स्टेशन पर देरी से ट्रेनों का पहुंचना जारी
रेलगाड़ी संख्या 22439 वन्दे भारत एक्सप्रेस अपने तय समय से 07 घंटे देरी से कटड़ा रेलवे स्टेशन पर पहुंची।

जम्मू, जागरण संवाददाता । कृषि कानूनों के विरोध में बुलाए गए छह घंटे के रेल रोको आंदोलन का जम्मू आने वाले कई रेलगाड़ियों पर असर देखा गया। फिरोजपुर डिवीजन के प्रवक्ता ने बताया कि जम्मू रेलवे स्टेशन में अधिकतर रेलगाड़ियां सुबह ही पहुंच जाती हैं। प्रदर्शन का सिलसिला सुबह 10 बजे के बाद शुरू हुआ था, जो शाम चार बजे तक जारी रहा।

loksabha election banner

पंजाब में कई रेलवे ट्रैक पर लोग बैठ गए थे और उन्होंने रेलगाड़ियों की आवाजाही को रोक दिया था। इसी कारण से रेलगाड़ी संख्या 02919 मालवा एक्सप्रेस अंबेडकर नगर से कटड़ा अपने निर्धारित समय से 08 घंटे देरी से पहुंची। इसके अलावा रेलगाड़ी संख्या 04671 स्वराज एक्सप्रेस बांद्रा से कटड़ा अपने निर्धारित समय से 09 घंटे देरी से पहुंची। यह दोनों रेलगाड़ियां मंगलवार को कटड़ा से अपने गंतव्य के लिए रवाना होनी है।इसी प्रकार रेलगाड़ी संख्या 09221 अहमदाबाद से जम्मू वेरावल एक्सप्रेस अपने निर्धारित समय से दस घंटे देरी से पहुंच रही है।

वहीं, रेलगाड़ी संख्या 22439 वन्दे भारत एक्सप्रेस अपने तय समय से 07 घंटे देरी से कटड़ा रेलवे स्टेशन पर पहुंची। कटड़ा से वापस यह रेलगाड़ी संख्या 22440-वनडे भारत एक्सप्रेस अपने निर्धारित समय से 06 घंटे देरी से रवाना हुई।

पीएचई आईटीआई ट्रेंड सीपी वर्करों ने पीएचई स्टेशन परगवाल में जोरदार प्रदर्शन

अखनूर के सरहदी इलाका परगवाल में आल जेएंडके पीएचई आईटीआई ट्रेंड सीपी वर्करों ने पीएचई स्टेशन परगवाल में जोरदार प्रदर्शन किया। वहीं जम्मू प्राविंस के अध्यक्ष दीपक गुप्ता ने कहा कि हमारे जितने भी डेलीवेजर्स हैं उनकी डिमांड काे आज तक पूरा नही किया गया।

उन्होंने कहा जब चुनाव का समय था तब इन लोगों ने हमें आश्वासन दिया था कि हम आप की डिमांड को पूरा करेंगे पर ऐसा कुछ नहीं किया। अब समय भी निकल चुका है यह सिर्फ पीठ दिखा रहे हैं जिसके चलते आज हमने परगवाल में रोष जताया। उन्होंने कहा कि हमारी मांग पूरी की जाए। इस मौके पर जनरल सेक्रेटरी भानु प्रताप सिंह ने कहा पिछले कई दिनों से हर जगह डेलीवेजरों द्वारा अलग-अलग जगह प्रदर्शन किए जा रहा हैं पर प्रशासन इस बात पर गौर नहीं फरमा रही । हम प्रशासन से अपील करते हैं कि डेलीवेजरों की मांग को जल्द से जल्द पूरा किया जाए। नहीं तो आने वाले दिनों में हम इससे भी बड़ा प्रदर्शन करेंगे जिसका जिम्मेदारी सरकार की होगी । इस मौके पर अखनूर डिवीजन वर्किंग प्रधान भूपिंदर सिंह, सब डिवीजन परगवाल प्रधान रजिंदर सिंह ,दलजीत सिंह, सोनू सिंह, मंगल सिंह, अशोक सिंह और बचन लाल भी उपस्थित रहे ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.