जागरण संवाददाता, जम्मू : पंजाब के कीर्ति पहलवान ने गढ़ शंकर पंजाब के ही गोल्डी पहलवान को 21 मिनट तक चले मुकाबले में मात देकर 35वें सलोरा केसरी दंगल का खिताब जीता।

जम्मू जिला के सलोरा में एक दिवसीय दंगल का आयोजन स्थानीय दंगल कमेटी ने जेएंडके इंडियन स्टाइल रेसलिग एसोसिएशन के तत्वावधान में किया गया। एक दिवसीय दंगल में 46 मुकाबले हुए। पहली माली के खिताब जीतने वाले कीर्ति पहलवान को समाज सेवक पुरुषोत्तम सिंह और जेएंडके इंडियन स्टाइल रेसलिग एसोसिएशन के अध्यक्ष शिव कुमार शर्मा ने 18 हजार और गोल्डी पहलवान को 13 हजार रुपये देकर सम्मानित किया। दंगल की दूसरी माली डोडा के निसार और दिल्ली के मेहर सिंह के बीच बराबरी पर छूटा। अंत में दोनों विजेताओं को छह-छह हजार रुपए देकर सम्मानित किया गया।

दंगल के दौरान अन्य मालियों में गढ़ शंकर के जस्सा ने चोपड़ा शाप ऊधमपुर के सलमान पहलवान, जिन्द्राह के गोपाल ने नरगादा के जावेद, दिल्ली के युद्धवीर ने जम्मू के आमिर खान, दिल्ली के भल्ला पहलवान ने बाईं बजालता के विजय, डूमी छड़ी के गुंगा ने जेएंडके पुलिस के दिलेर खान, मेरठ के मीर शंकर ने डोडा के नदीम, दिल्ली के भल्ला ने बसंतगढ़ के बबलू को परास्त किया।

आज के मुकाबलों में चुन्नी लाल रमोत्रा, राजेन्द्र कुमार रमोत्रा, सुरेन्द्र शर्मा, अरुण कुमार, अहम दीन चौधरी, अशोक कुमार, बंसी लाल, सोहन लाल, नेक राम, ओम प्रकाश, मुहम्मद शरीफ, अजय शर्मा और मोहन लाल तकनीकी अधिकारियों के रूप में मौजूद थे।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप