जम्मू, जागरण संवाददाता । पंजाब का पहलवान भूपिंद्र ऊधमपुर के बीनिया पहलवान को हराकर नगरोटा केसरी बन गया। नगरोटा में आयोजित 22वें नगरोटा केसरी विशाल दंगल में कड़े मुकाबले में भूपिंद्र ने जीत हासिल कर बड़ी माली पर कब्जा जमाया।

इस दंगल का आयोजन नगरोटा दंगल कमेटी की ओर से जेएंडके इंडियन स्टाइल रेसलिंग एसोसिएशन की ओर से करवाया गया। दंगल में कुल 63 मुकाबले हुए जिनमें पांच लाख रुपयों के इनाम बांटे गए। इस मौके पर क्षेत्र के पूर्व विधायक देंवेंद्र सिंह राना ने भी दंगल कमेटी को एक लाख रुपये भेंट किए जबकि जेएंडके स्टेट स्पोटर्स काउंसिल के पूर्व संयुक्त सचिव शिव कुमार शर्मा ने विजेता पहलवानों ने इनाम बांटे। दंगल में पहली माली जीतने वाले भूपिंद्र पहलवान को इनाम में 41 हजार रुपये की राशि भेंट की जबकि उपविजेता पहलवान बीनिया को तीस हजार रुपए देकर सम्मानित किया गया। भूपिंद्र के अलावा डोडा के निसार ने दूसरी माली पर कब्जा जमाया जबकि ऊधमपुर के अजय ने हरियाणा के मंजीत पहलवान को मात दी। इस मौके पर एसएचओ नगरोटा शौकत विशेष मेहमान थे।

एक दिवसीय दंगल मदन लाल शर्मा, साहिल शर्मा आैर नंबरदार कुलवंत सिंह की देखरेख में हुआ। दंगल को देखने के लिए काफी तादाद में आसपास से लोग आए थे। 

Posted By: Rahul Sharma

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप