श्रीनगर, जेएनएन : उत्तरी कश्मीर के जिला बारामूला के सोपोर में आज सोमवार सुबह 'गैस रिसाव के कारण दम घुटने से एक पंजाब निवासी की मौत हो गई जबकि एक अन्य को अस्पताल में भर्ती कराया गया। उसकी हालत फिलहाल खतरे से बाहर बताई जा रही है। मरने वाला व्यक्ति गुरदासपुर पंजाब का रहने वाला बताया जा रहा है। पुलिस कहना है कि उन्होंने शव को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल में रखा है जबकि परिजनों को भी इस हादसे के बारे में सूचित कर दिया गया है।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार फल मंडी सोपोर से आज सुबह उन्हें सूचना मिली कि दो लोग बदहवास ट्रक में पड़े हुए हैं। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची। उन्होंने ट्रक (PB0A6AU 2925) की जब तलाशी ली तो उन्होंने देखा कि दो व्यक्ति बेहोशी की हालत में पड़े हुए हैं। उन्होंने दोनों को तुरंत उपजिला अस्पताल सोपोर पहुंचाया, जहां डाक्टरों ने एक को मृत घोषित कर दिया जबकि दूसरे को भर्ती कर उसका इलाज शुरू कर दिया है।

पुलिस ने बताया कि मरने वाले व्यक्ति की पहचान अश्विनी कुमार के तौर पर हुई जबकि जिसका इलाज चल रहा है उसकी पहचान राकेश कुमार पुत्र अमरनाथ के रूप में हुई है। ये दोनों गुरदासपुर पंजाब के निवासी हैं। सोपोर पुलिस स्टेशन इंचार्ज ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि इस संबंध में मामला दर्ज कर लिया गया है। उन्होंने बताया कि प्राथमिक जांच में यह बात सामने आई है कि सर्दी होने की वजह से ये दोनों व्यक्ति ट्रक की खिड़कियां दरवाजे बंद कर भीतर ही सो रहे थे। ऐसे में ट्रक के भीतर रखा हैंडी रसोई गैस में रिसाव हो रहा था जिसकी वजह से दोनों का दम घुटने लगा।

जब तक लोगों ने ट्रक का दरवाजा खोला एक व्यक्ति की गैस रिसाव की वजह से मौत हो गई थी जबकि दूसरे का इलाज चल रहा है। पुलिस अधिकारी ने बताया कि वह मामले की जांच कर रहे हैं। मृतक के परिजनों को सूचित कर दिया गया है। 

Edited By: Rahul Sharma

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट