जम्मू, जागरण संवाददाता: शहर के वार्ड नंबर 7 के अप्पर गुम्मट में दुकानदारों और राहगीरों को राहत प्रदान करने के लिए जम्मू नगर निगम शौचालय कम्पलेक्स बनाएगा। 10.5 लाख रुपये की लागत से इस शौचालय कम्पलेक्स को तैयार किया जाएगा। इसमें दो युरिनल, दो बॉथरूम और चौकीदार के लिए एक कमरे का निर्माण होगा।

स्थानीय कॉरपोरेटर रितु चौधरी ने अप्पर गुम्मट बाजार एसोसिएशन के सदस्यों के साथ इसका निर्माण कार्य शुरू करवाया। उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र में लोगों की काफी आवाजाही रहती है। इस शौचालय के निर्माण से दुकानदारों के साथ राहगीरों को भी राहत मिलेगी।

उन्होंने कहा कि वार्ड को साफ-सुथरा व स्वच्छ बनाने के लिए विभिन्न कदम उठाए गए हैं। गुरुद्वारा सुंदर सिंह मार्ग के किनारों के सौंदर्यीकरण का प्रस्ताव बनाया है। इसके अलावा कांजी हाउस में भी खाली स्थानों को विकसित कर लोगों को राहत प्रदान की जाएगी। उन्होंने कहा कि काेरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को ध्यान में रखते हुए लोग भी जागरुक हों और जरूरी हो, तभी घरों से निकलने।

कोविड दिशा निर्देशों का पालन करें। जागरुकता में ही बचाव है। उन्होंने वार्ड को स्वच्छ बनाने के लिए लोगों से सहयोग मांगा और कहा कि घरों के कचरे को खुले में न फेंके। बाजार एसोसिएशन ने रितु के प्रयासों की सराहना करते हुए आभार जताया।

इस मौके निगम के एक्सईएन राकेश महाजन, खोखा मालिक यूनियन अप्पर गुम्मट के चेयरमैन कीर्ति गुपता, रतन सिंह, रमेश कुमार, मोहन लाल, रवि कुमार, सतीश कुमार, विकास गुप्ता, गुलजार सिंह, वीरेंद्र गुप्ता, शाम सरूप गुप्ता, इंदपाल सिंह, परमजीत सिंह, विकास कुमार आदि मौजूद थे। 

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप