जम्मू, राज्य ब्यूरो। राज्य प्रशासन का कहना है कि कश्मीर में प्रतिबंध चरणबद्ध तरीके से हटाए जाएंगे। कश्मीर में स्थानीय प्रशासन अलग-अलग जगहों के हालात की समीक्षा करेगा और उसी के आधार पर प्रतिबंधों में छूट देने का फैसला होगा। जहां तक जम्मू संभाग की बात है तो वहां हरेक जिले में हालात सामान्य हैं। कहीं कोई अशांति की सूचना नहीं है।

ये जानकारी राज्य सरकार के प्रवक्ता रोहित कंसल ने पत्रकार वार्ता के दौरान दी। सूचना विभाग के आयुक्त सचिव मनोज द्विवेदी और सूचना निदेशक डा. सहरीश असगर भी मौजूद थीं। कंसल ने कहा कि सरकार लोगों को हर सुविधा मुहैया करवा रही है। प्रतिबंध के दौरान अस्पतालों में साढ़े तेरह हजार से अधिक मरीजों ने अस्पतालों में अोपीडी में अपनी जांच करवाई है जबकि चौदह सौ लोग अस्पतालों में भर्ती हुए हैं। कश्मीर के सभी अस्पतालों में जीवन रक्षक दवाइयों सहित हर प्रकार की दवाई उपलब्ध है।

राष्ट्रीय राजमार्ग पूरी तरह से खुला हुअा है। हर दिन सौ गाड़ियां एलपीजी सहित सभी जरूरी सामान लेकर कश्मीर आ रही हैं। नियमित रूप से उड़ानें चल रही हैं। चौदह से पंद्रह सौ छोटी बड़ी गाड़ियां भी यात्रियों को लेकर चल रही हैं। उन्होंने कहा कि हर जिले में फुल ड्रेस रिहर्सल हुई है। स्वतंत्रता दिवस समारोह के लिए पुख्ता प्रबंध किए गए हैं।

Posted By: Rahul Sharma