जम्मू, राज्य ब्यूरो । राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के चार दिवसीय दौरे पर रविवार को पहुंच रहे हैं। इस दौरान राष्ट्रपति द्रास वार मेमोरियल में शहीदों को श्रद्धांजलि देने के अलावा कश्मीर विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में भी भाग लेंगे उनके दौरे को लेकर सभी स्थलों पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है ।

सोमवार को कारगिल विजय दिवस के 22 वर्ष पूरे होने पर द्रास वार मेमोरियल में शहीदों को श्रद्धांजलि देंगे

राष्ट्रपति का दौरा रविवार दोपहर बाद शुरू होगा। सूत्रों के अनुसार राष्ट्रपति सबसे पहले रविवार को श्रीनगर में आ रहे हैं। उनका स्वागत करने के लिए उपराज्यपाल मनोज सिन्हा मौजूद रहेंगे। सूत्रों का कहना है कि रविवार को उनका कोई भी अधिकारिक कार्यक्रम नहीं है। वह राजभवन में रहेंगे। सोमवार को कारगिल विजय दिवस के 22 वर्ष पूरे होने पर द्रास वार मेमोरियल में शहीदों को श्रद्धांजलि देंगे। उनके साथ चीफ आफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत भी मौजूद रहेंगे। सूत्रों का कहना है कि वह द्रास वार मेमोरियल में श्रद्धांजलि देने के बाद वापस श्रीनगर लौट आएंगे।

राष्ट्रपति 27 जुलाई मंगलवार को कश्मीर विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में भाग लेंगे

राष्ट्रपति 27 जुलाई मंगलवार को कश्मीर विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में भाग लेंगे। इस दौरान वह 84 विद्यार्थियों को मेडल और डिग्रियां बांटेंगे। उनके साथ उपराज्यपाल मनोज सिन्हा और कश्मीर विश्वविद्यालय के वाइस चांसलर प्रो. तलत अहमद भी मौजूद रहेंगे।

राष्ट्रपति बुधवार को वापस दिल्ली लौट आएंगे

राष्ट्रपति बुधवार को वापस दिल्ली लौट आएंगे।उनके अन्य कार्यक्रमों को अभी अंतिम रूप नहीं दिया गया है। हालांकि सूत्रों का कहना है कि वह श्रीनगर के कुछ पर्यटक स्थलों पर भी जा सकते हैं। उनके दौरे को लेकर जम्मू कश्मीर पुलिस की सुरक्षा शाखा के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक एसडी सिंह जम्वाल ने दौरे तक पुलिस कर्मियों के छुट्टी पहले से ही रद की हुई है।

Edited By: Vikas Abrol