रियासी, संवाद सहयोगी : स्पोर्ट्स क्लब रियासी की तरफ से स्थानीय स्टेडियम में जारी रियासी प्रीमियर लीग टी-20 क्रिकेट प्रतियोगिता में शुक्रवार को प्रेसिडेंट इलेवन सुंदरबनी और श्रीराम क्रिकेट क्लब बी ज्योतिपूरम टीम के बीच प्रतियोगिता का अंतिम क्वार्टर फाइनल मैच खेला गया। इसमें सुंदरबनी टीम ने 44 रनों से जीत दर्ज कर सेमीफाइनल में जगह पक्की कर ली। पहले बल्लेबाजी करते हुए सुंदरबनी टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 169 रन बनाए। इनमें अरविंद ने 49, नीतीश लोचन ने 46 व पारस ने नाबाद 28 रनों का योगदान दिया।

ज्योतिपुरम टीम की तरफ से जितेंद्र ने तीन और अजय ने दो विकेट हासिल किए। लक्ष्य का पीछा करते ज्योतिपुरम टीम 19 ओवर में 125 रन बनाकर आउट हो गई। इनमें अनिल ने 33, कार्तिक ने 31 और अनुज ने 17 रनों का योगदान दिया। सुंदरबनी टीम की तरफ से नीतीश लोचन ने चार और हर्षित ने दो विकेट हासिल किए। विजेता टीम के अरविंद को मैन आफ द मैच घोषित कर मुख्य अतिथि जेकेसीए के रियासी जिला सचिव विकास बड़ू द्वारा पुरस्कृत किया गया।

प्रतियोगिता के पहले सेमीफाइनल में श्रीराम क्रिकेट क्लब ए ज्योतिपुरम और प्रेसिडेंट इलेवन सुंदरबनी तथा दूसरे सेमीफाइनल में रियासी के मलिक क्रिकेट क्लब व मुस्लिम क्रिकेट क्लब के बीच मुकाबला होगा। आयोजकों के मुताबिक दोनों सेमीफाइनल मुकाबले शनिवार को करवाए जाएंगे। ज्ञात रहे कि इन दिनों रियासी में प्रीमियर लीड का खुमार युवाओं के सिर चढ़ कर बोल रहा है। इस प्रतियोगिता को देखने के लिए दूर दूर से लोग स्टेडियम में पहुंच रहे हैं। आयोजक की ओर से इस आयोजन के लिए बेहतर इंतजाम किए जाते हैं। हर साल होने वाली इस प्रतियोगिताओं से युवाओं को खेल गतिविधियों से जोड़ने को प्रोत्साहित किया जाता है।

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021