Move to Jagran APP

Jammu Kashmir: जम्मू विश्वविद्यालय के अहम प्रशासनिक पदों को एक बार फिर से भरने की तैयारी, जानें कौन-कौन से पदाें का होगा साक्षात्कार

जम्मू विश्वविद्यालय के अहम प्रशासनिक पदों को एक बार फिर से स्थायी रूप से भरने की कोशिशें शुरू हो गई है। क्या इन पदों को भरा जाएगा या पहले की तरह ही मामलों को स्थगित कर दिया जाएगा। इस पर प्रोफेसरों की नजरें लगी हुई हैं। है।

By Vikas AbrolEdited By: Published: Mon, 25 Jan 2021 09:42 AM (IST)Updated: Mon, 25 Jan 2021 09:42 AM (IST)
Jammu Kashmir: जम्मू विश्वविद्यालय के अहम प्रशासनिक पदों को एक बार फिर से भरने की तैयारी, जानें कौन-कौन से पदाें का होगा साक्षात्कार
जम्मू विश्वविद्यालय के अहम प्रशासनिक पदों को एक बार फिर से स्थायी रूप से भरने की कोशिशें शुरू हो गई।

जम्मू, राज्य ब्यूरो । जम्मू विश्वविद्यालय के अहम प्रशासनिक पदों को एक बार फिर से स्थायी रूप से भरने की कोशिशें शुरू हो गई है। क्या इन पदों को भरा जाएगा या पहले की तरह ही मामलों को स्थगित कर दिया जाएगा। इस पर प्रोफेसरों की नजरें लगी हुई हैं। है। पहले भी कई बार विश्वविद्यालय प्रबंधन आवेदन फार्म निकाल कर प्रक्रिया पूरी करता रहा है मगर बाद में यह प्रक्रिया सिरे नहीं चढ़ती।

loksabha election banner

विश्वविद्यालय में रजिस्ट्रार, कंट्रोलर, डायरेक्टर कालेज डेवलपमेंट जैसे अहम पदों पर विवि के वरिष्ठ प्रोफेसरों को अतिरिक्त कार्यभार दिया जाता है। समय समय पर इन पदों पर प्रोफेसरों को बदला जाता है। यह सारे अधिकार वाइस चांसलर के पास होते है। डिग्री कालेजों के प्रोफेसरों की अक्सर यह शिकायत रहती है कि उनको विश्वविद्यालय के अहम पदों पर काम करने का मौका नहीं मिलता। इनके लिए विश्वविद्यालय आवेदन फार्म नहीं निकालता है। हालांकि यह मामला समय समय पर राजभवन के पास भी पहुंचता रहा है। एक बार फिर से विश्वविद्यालय प्रबंधन ने कोशिश की है कि पदों को स्थायी रूप से भरा जाए।

विश्वविद्यालय ने रजिस्ट्रार, कंट्रोलर, डायरेक्टर कालेज डेवलपमेंट काउंसिल और जनरल जोरावर सिंह आडिटोरियम के प्रशासक के पद के लिए आनलाइन आवेदन निकाले थे।रजिस्ट्रार पद के लिए 9, कंट्रोलर पद के लिए 6, डायरेक्टर कालेज डेवलपमेंट काउंसिल के लिए 8 और जनरल जोरावर सिंह आडिटोरियम के प्रशासक पद के लिए 7 उम्मीदवारों ने आवेदन किया है। विश्वविद्यालय ने इन पदों को भरने के लिए 18 दिसंबर 2020 को अधिसूचना जारी की थी। अब विश्वविद्यालय प्रबंधन इन पदों के उम्मीदवारों का साक्षात्कार लेगा और इसकी अधिसूचना जल्द ही जारी की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.