Move to Jagran APP

DDC Election: मतगणना को लेकर तैयारियां जोरों पर, मंगलवार सुबह 9 बजे शुरू होगी गिनती, मतगणना की होगी रिकार्डिंग

जम्मू जिले के विभिन्न हिस्सों से मतपेटियां बिक्रम चौक स्थित पालीटेक्निक कालेज में पहुंच चुकी है जहां मंगलवार सुबह नौ बजे मतगणना शुरू होगी। ऐसी उम्मीद है कि दोपहर बाद तक जम्मू जिले की सभी चौदह सीटों के नतीजे घोषित हो जाएंगे।

By VikasEdited By: Published: Mon, 21 Dec 2020 07:26 AM (IST)Updated: Mon, 21 Dec 2020 08:12 AM (IST)
DDC Election: मतगणना को लेकर तैयारियां जोरों पर, मंगलवार सुबह 9 बजे शुरू होगी गिनती, मतगणना की होगी रिकार्डिंग
जम्मू जिले के विभिन्न हिस्सों से मतपेटियां बिक्रम चौक स्थित पालीटेक्निक कालेज में पहुंच चुकी है

जम्मू, जागरण संवाददाता । जिला विकास परिषद के चुनाव सम्पन्न होने के बाद अब मतगणना को लेकर तैयारियां जोरों पर है। जम्मू जिले के विभिन्न हिस्सों से मतपेटियां बिक्रम चौक स्थित पालीटेक्निक कालेज में पहुंच चुकी है जहां मंगलवार सुबह नौ बजे मतगणना शुरू होगी। ऐसी उम्मीद है कि दोपहर बाद तक जम्मू जिले की सभी चौदह सीटों के नतीजे घोषित हो जाएंगे। सोमवार को यहां मतणगना की तैयारियों को अंतिम रूप दिया जाएगा। सोमवार को जिले के विभिन्न हिस्सों से मतपेटियां यहां पर पहुंचाने के साथ सुरक्षा व्यवस्था के प्रबंध किए गए।

loksabha election banner

राज्य चुनाव आयुक्त केेक शर्मा ने जिला विकास परिषद की सभी 280 सीटों पर मतगणना के लिए किए गए प्रबंधों का जायजा लिया। सभी जिलों में एक साथ सुबह नौ बजे मंगलवार को मतगणना शुरू होगी। उन्होंने सभी राजनीतिक दलों और उम्मीदवारों से मतगणना के लिए सहयोग मांगा। हर क्षेत्र में रिटर्निंग अधिकारी ही मतगणना का प्रभारी होगा। पारदर्शिता के लिए मतगणना की निगरानी की जाएगी और इसे रिकार्ड भी किया जाएगा। सभी मतपत्रों को आपस में मिलाने के बाद राउंड के आधार पर गणना होगी। गतगणना केंद्रों पर पुख्ता प्रबंध किए गए हैं।

कोरोना महामारी के बीच मतगणना को सुरक्षित बनाने के लिए विशेष प्रबंध किए जा रहे है। कालेज परिसर में विभिन्न केबिन बनाए गए है जहां दो-दो कर्मचारी मतपेटियों को खोलकर गणना करेंगे। उम्मीदवारों के समर्थकों को भी भीतर प्रवेश की अनुमति नहीं होगी। मतगणना केंद्र के बाहर भीड़ एकत्रित न हो, इसके लिए भी उचित प्रबंध किए जाएंगे और मतगणना की चरणबद्ध अपडेट के लिए कालेज परिसर में मीडिया सेंटर भी स्थापित किया जा रहा है।

उम्मीदवारों व समर्थकों को बेसब्री से इंतजार

जम्मू-कश्मीर में पहली बार हुए जिला विकास परिषद के चुनाव के नतीजों का समय जैसे-जैसे निकट आ रहा है, उम्मीदवारों व उनके समर्थकों की धड़कने तेज होती जा रही है। अब नतीजे आने में केवल एक ही दिन बचा है। ऐसे में उम्मीदवार व उनके समर्थक बेसब्री से नतीजों का इंतजार कर रहे हैं। कोई जीत का जश्न मनाने की तैयारियों में जुटा है तो कोई विजेताओं के स्वागत की तैयारियों में। मतगणना सुबह नौ बजे शुरू होनी है और पूरी उम्मीद है कि इससे पहले ही मतगणना केंद्र के बाहर समर्थकों की भीड़ जुटना शुरू हो जाएगी।

ट्रैफिक रूट में रहेगा बदलाव

पालीटेक्निक कालेज में होने वाली मतगणना के मद्देनजर ट्रैफिक पुलिस ने भी मंगलवार को गाड़ियों के रूट में कुछ बदलाव किए है। मतगणना के दौरान मंगलवार को किसी भी वाहन को बिक्रम चौक से होटल एशिया की ओर जाने की अनुमति नहीं होगी। पुराने शहर से गांधी नगर व सतवारी जाने वाले वाहनों को फ्लाईओवर से होकर जाना पड़ेगा। बिक्रम चौक से जम्मू विश्व विद्यालय मार्ग पर भी वाहनों को जाने की अनुमति नहीं होगी। बिक्रम चौक से पुलिस मुख्यालय की ओर भी वाहनों के आनेजाने पर प्रतिबंध होगा।

यहां होगी पार्किंग व्यवस्था

मतगणना में नियुक्त कर्मचारियों, उम्मीदवारों व उनके समर्थकों के लिए कला केंद्र बिक्रम चौक, एसआरटी यार्ड बिक्रम चौक तथा केके हक्कू स्टेडियम में पार्किंग की व्यवस्था की गई है। जिन मार्गों पर वाहनों के आनेजाने पर प्रतिबंध है, वहां कोई वाहन भी पार्क नहीं हो सकता।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.