आरएसपुरा, संवाद सहयोगी : अयोध्या में बन रहे श्री राम मंदिर भूमि को लेकर लग रहे घोटाले के आरोपों को लेकर कांग्रेस पार्टी कार्यकर्ताओं ने शुक्रवार को अनोखे तरीके के साथ प्रदर्शन करते हुए हनुमान मंदिर में पहुंच कर माथा टेका और पूजा-अर्चना करते हुए प्रभु हनुमान से प्रार्थना की है कि जो लोग भी इस मामले में दोषी हैं, उन्हें राम भक्त हनुमान खुद सजा दें ताकि इस मामले में जो लोग भी दोषी हैं उन्हें सजा मिल सके। कांग्रेस पार्टी वरिष्ठ नेता कर्ण भगत की अध्यक्षता में हुए इस विरोध प्रदर्शन के दौरान पार्टी के कई कार्यकर्ता मौजूद रहे। उन्होंने हनुमान मंदिर में माथा टेक राम मंदिर भूमि में घोटाला करने वाले लोगों काे सजा देने की प्रार्थना की।

कांग्रेस नेता कर्ण भगत ने कहा कि राम मंदिर भूमि में जो घोटाले सामने आ रहे हैं उन की निष्पक्ष जांच होनी चाहिए क्योंकि यह मुद्दा लोगों की आस्था के साथ जुड़ा हुआ है और लोगों ने राम मंदिर के निर्माण के लिए खुलकर दान भी किया है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने जो राम मंदिर ट्रस्ट में लोग शामिल किए थे, उसे लेकर सरकार को जवाब देने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि जमीन से जुड़े ऐसे कई तथ्य हैं जो यह बात सिद्ध करते हैं कि राम मंदिर की भूमि खरीदने समय बहुत बड़ा घोटाला हुआ है। कांग्रेस नेता ने कहा कि बड़े दुख की बात है कि इतना बड़ा घोटाला होने के बावजूद केंद्र व राज्य सरकार पूरी तरह से चुप्पी साधे हुए हैं, जिस कारण इस घोटाले में शामिल लोगों को प्रोत्साहन मिल रहा है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी इस मामले पर चुप होने वाली नहीं है और अगर सरकार ने जल्द से जल्द इस मामले की निष्पक्ष जांच नहीं करवाई तो कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ता आने वाले दिनों में बड़ा आंदोलन छेड़ने पर मजबूर हो जाएंगे। उन्होंने कहा कि जो लोग प्रभु श्री राम के नाम पर भी घोटाले करने से बाज नहीं आ रहे हैं वे जनता की क्या सेवा करेंगे। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तथा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को इस सारे मुद्दे पर सफाई देने की जरूरत है। इस मौके पर कांग्रेस नेता जसमीत सिंह, अशोक कुमार सहित काफी संख्या में पार्टी कार्यकर्ता विरोध प्रदर्शन के दौरान मौजूद रहे।