जम्मू, जागरण संवाददाता : आकाशवाणी का आजादी का अमृत महोत्सव राष्ट्रगान प्रतियोगिता में प्रणव शर्मा विजेता बने जबकि संपादक मुस्तकीम बेग और डोगरी समाचार वाचक राजेश मनसोत्रा ने दूसरा तथा वरिष्ठ समाचार वाचक निर्मल विक्रम, गोजरी समाचार वाचक आलम खान, एमटीएस तरसेम कुमार मल्होत्रा ने तीसरा स्थान ग्रहण किया।

आजादी का अमृत महोत्सव के सिलसिले में समाचार एकांश आकाशवाणी जम्मू द्वारा आयोजित राष्ट्रगान गायन प्रतियोगिता में आकाशवाणी जम्मू के क्षेत्रीय समाचार एकांश द्वारा अपने संपादकों, संवाददाताओं, समाचार वाचको, तकनीकी सहायकों, समाचार कक्ष के लिए काम करने वाले नियमित कांट्रेक्चुअल और कैजुअल सदस्यों के लिए आयोजित इस प्रतियोगिता में सभी ने बढ़-चढ़कर भाग लिया। जिसमें प्रणव विजेता घोषित हुए।

डिप्टी डायरेक्टर आरके रैना एनई ने विजेताओं को स्मृति चिन्ह और प्रमाण पत्र भेंट किए

वीरवार को आयोजित पुरस्कार वितरण समारोह में एकांश के प्रभारी डिप्टी डायरेक्टर आर के रैना एनई ने विजेताओं को स्मृति चिन्ह और प्रमाण पत्र भेंट किए। इस अवसर पर रैना ने कहा की आजादी का अमृत महोत्सव के अंतर्गत आकाशवाणी जम्मू का क्षेत्र के समाचार एकांश कई तरह के कार्यक्रम तैयार व प्रसारित कर रहा है। जिनमें स्वतंत्रता सेनानियों व उनके परिवारों के साथ की गई बातचीत, 1947 से पहले और बाद के भारत के बारे में विशेष कार्यक्रम, सभी श्रोताओं के लिए साप्ताहिक प्रश्नोत्तरी के अतिरिक्त एकांश के लिए व अप्रत्यक्ष रूप से काम करने वाले कर्मियों की प्रतियोगिताएं भी शामिल हैं।

उन्होंने विजेताओं और सभी प्रतिभागियों का इस प्रतियोगिता में हिस्सा लेने के लिए आभार व्यक्त किया और कहा कि हमें देश की एकता और अखंडता को मजबूत बनाए रखने के लिए आजादी का अमृत महोत्सव में बढ़-चढ़कर भाग लेना है ताकि एक लंबी जद्दोजहद के बाद हासिल की गई आजादी के 75 वर्ष पूरे होने का जश्न एक चिर स्मरणीय यादगार बन सके। उन्होंने आकाशवाणी समाचार एकांश की ओर से आयोजित होने वाले आगामी कार्यक्रमों का भी विवरण दिया।

 

Edited By: Vikas Abrol