आरएसपुरा, संवाद सहयोगी। स्थानीय पुलिस ने सीमांत गांव में स्थित एक निजी दुकान के अंदर से सरकारी सीमेंट की 23 बोरियां जब्त की। पुलिस ने इसमें किसी व्यक्ति को हिरासत में नहीं लिया है पर पुलिस के अनुसार मामले की छानबीन की जा रही है। जानकारी के अनुसार सीमांत गांव रायपुर सज्जदा निवासी एक गांववासी की दुकान में सरकारी सीमेंट के होने की सूचना पुलिस की स्पेशल ब्रांच को मिली। जिस पर उन्होंने मौके पर पहुंच कर छापा मारा और सूचना के अाधार पर दुकान से 23 बोरियां सरकारी सीमेंट की बरामद की गई।

घटना की सूचना मिलने पर आरएसपुरा पुलिस स्टेशन की टीम भी चौकी अधिकारी बासपुर बंगला मोहिंद्र सिंह के नेतृत्व में घटना स्थल पर पहुंच गई। पुलिस ने दुकान के अंदर पड़ी 23 सीमेंट की बोरियों को अपने कब्जे में लिया। बताया जा रहा है कि यह सीमेंट ग्रेफ विभाग का है और इन बोरियों पर साफ तौर पर नॉट फॉर सेल भी लिखा गया है। जब इस बारे में दुकान के मालिक से पूछा गया तो उसने पुलिस को सीमेंट ग्रेफ विभाग का होने के बारे में बताया। इस संबंध में थाना प्रभारी राजेश्वर सिंह से पूछा गया तो उन्होंने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि सरकारी सीमेंट कहीं निजी दुकान में पड़ा है।

मौके पर पुलिस टीम ने पहुंच कर सीमेंट को कब्जे में लिया है। सिंह ने बताया कि पूछताछ के दौरान यह सामने आया है कि यह सीमेंट ग्रेफ विभाग है जो सुरक्षा बांध में चल रहे विभाग के काम के लिए लाया गया था। उन्होंने बताया कि इसमें संबंधित विभाग अधिकारी से भी बात हुई है। उसने बताया कि उनकी निगरानी में ही सीमेंट दुकान में रखवाया गया था ताकि काम पर इस्तेमाल किया जा सके। थाना प्रभारी ने बताया कि पुलिस इसके बावजूद भी सभी पहलुओं पर पूछताछ कर रही है।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Rahul Sharma