Move to Jagran APP

पंचायत उपचुनाव से पहले खुफिया तंत्र को मजबूत करने की हिदायत

जम्मू कश्मीर में होने वाले पंचायत उपचुनाव से पहले सुरक्षा को कड़ा करने और खुफिया तंत्र को मजबूत करने की हिदायत जम्मू जोन के इंस्पेक्टर जनरल आफ पुलिस (आइजीपी) मुकेश सिंह ने संभाग के सभी रेंज डीआइजी और एसएसपी को दी है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 18 Sep 2020 02:27 AM (IST)Updated: Fri, 18 Sep 2020 05:16 AM (IST)
पंचायत उपचुनाव से पहले खुफिया तंत्र को मजबूत करने की हिदायत
पंचायत उपचुनाव से पहले खुफिया तंत्र को मजबूत करने की हिदायत

जागरण संवाददाता, जम्मू: जम्मू कश्मीर में होने वाले पंचायत उपचुनाव से पहले सुरक्षा को कड़ा करने और खुफिया तंत्र को मजबूत करने की हिदायत जम्मू जोन के इंस्पेक्टर जनरल आफ पुलिस (आइजीपी) मुकेश सिंह ने संभाग के सभी रेंज डीआइजी और एसएसपी को दी है।

loksabha election banner

पंचायत उपचुनाव से पूर्व संभाग में कानून व्यवस्था का जायजा लेने के लिए आइजीपी जम्मू ने वीडियो कांफ्रेंसिग के जरिए डीआइजी और एसएसपी से बैठक की। आइजीपी जम्मू मुकेश सिंह ने अधिकारियों को सीमापार से होने वाली घुसपैठ पर अंकुश लगाने के साथ सीमापार से होने वाली हथियारों की तस्करी पर रोक लगाने को कहा। उन्होंने कहाकि जम्मू संभाग में आतंकवाद को जीवित करने की साजिश रची जा रही हैं। आतंकी गतिविधियों की जांच को तय समय में पूरा कर उसका कोर्ट में समयबद्ध तरीके से चालान पेश किए जाने चाहिए। बैठक में उन्होंने जिला राजौरी और पुंछ में भारी मात्रा में मादक पदार्थ जब्त करने पर वहां के एसएसपी को बधाई थी। इसी के साथ हथियारों की बरामदगी के मामले में एसएसपी सांबा और एसएसपी पुंछ की प्रशंसा की। बैठक में यह फैसला लिया गया कि पुलिस के नाकों को मजबूत बनाने के लिए दो टीमों का गठन किया जाएगा, जो यह सुझाव देंगी की नाकों को कैसे मजबूत किया जा सकता हैं। वहीं, इस दौरान कोरोना वायरस से निपटने के लिए उठाए गए कदमों पर चर्चा की गई। आइजीपी ने अवैध खनन को रोकने, लोगों की शिकायतों को तुरंत हल करने, अपराधियों का डाटा तैयार करने के निर्देश भी दिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.