जागरण संवाददाता, जम्मू : जिला पुलिस जम्मू की खुफिया डिस्ट्रिक्ट स्पेशल ब्रांच (डीएसबी) ने चोरी की कार चलाने के आरोप में जम्मू कश्मीर पुलिस में तैनात एक कांस्टेबल को हिरासत में लिया है। प्राथमिक जांच में यह बात सामने आई है कि कार की चेसिस और इंजन नंबर से छेड़छाड़ कर उसे बदला गया है। गांधी नगर पुलिस थाने में आरोपित कांस्टेबल परवेज अहमद निवासी श्रीनगर के रूप में हुई। वह इन दिनों कश्मीर के जिला पुलवामा में तैनात है।

डीएसबी के जवानों को पुख्ता सूचना मिली कि पुलिस मुख्यालय के पास पार्क बिना नंबर वाली कार चोरी है। इस सूचना पर पुलिस कर्मियों ने कार पर नजर रखी। जैसे ही कार में चार युवक आकर बैठे तो पुलिस कर्मियों ने उन्हें पकड़ लिया। कार की नंबर प्लेट नहीं थी। पुलिस कर्मियों ने कार सवारों को उसके दस्तावेज दिखाने को कहा। कार सवार कांस्टेबल परवेज अहमद ने एक हलफनामा के आधार पर बताया कि कार को उसने खरीदा है। हलफनामे पर लिखे कार के चेसिस नंबर और इंजन नंबर को गाड़ी के इंजन में लगी प्लेट के साथ मिलाया तो उससे छेड़छाड़ होने की बात सामने आई। हलफनामे में लिखे इंजन नंबर का जब आरटीओ कार्यालय से रिकार्ड मंगवाया गया, पता चला कि उक्त नंबर वाली गाड़ी चार वर्ष पूर्व ही सड़क हादसे में क्षतिग्रस्त हो गई थी। आरोपित कांस्टेबल के साथ बैठे तीन अन्य युवकों में एक कांस्टेबल और दो एसपीओ है।

-------

कार में मिली दो नंबर प्लेट और दिल्ली की मिठाई के डिब्बे

गांधी नगर पुलिस थाने में जब कार को लाई और उसकी जांच हुई तो उसमें से दो नंबर प्लेट और दिल्ली की मिठाई के डिब्बे बरामद हुए। हालांकि पूछताछ के दौरान कार सवार युवकों ने बताया कि वह कश्मीर घाटी से जम्मू में पुलिस मुख्यालय में काम के सिलसिले में आए थे।

---

---बयान-- कार में सवार चारों पुलिसकर्मी जांच में घेरे में हैं। कार जिस पुलिसकर्मी से संबंधित है, फिलहाल उसे ही दबोचा गया है। जांच में जो तथ्य सामने आएंगे, उनके आधार पर जांच को आगे बढ़ाया जाएगा।

-विनय शर्मा, एसपी सिटी साउथ

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस