जम्मू, जागरण संवाददाता।  झज्जर कोटली पुलिस ने मवेशी तस्करी के एक प्रयास को विफल करते 45 मवेशियों को तस्करों के चंगुल से मुक्त करवाया। आरोपित पैदल ही इन मवेशियों को पुलिस नाके से लेकर जा रहे थे। आगे जा कर उन्होंने इस मवेशियों को ट्रकों में डाल कर कश्मीर घाटी में ले जाना था।

मवेशियों को लेकर जा रहो चार लोगों को मनवाल पुलिस ने पकड़ लिया। आरोपितों के पास मवेशियों को ले जाने के लिए जिला आयुक्त का आदेश पत्र नहीं था। उनके विरुद्ध झज्जरकोटली पुलिस थाने में मामला दर्ज कर लिया गया है।

गौरतलब है कि गत 20 अप्रैल को नगरोटा पुलिस ने जम्मू के बन टोल प्लाजा में जांच के दौरान आठ तस्करों को गिरफ्तार किया था। ये तस्कर आठ वाहनों में 94 मवेशियों को कश्मीर लेकर जा रहे थे। जब इन वाहनों को जांच के लिए नगरोटा बन टोल प्लाजा में पुलिस ने रोका तो वे संतोषजनक उत्तर नहीं दे सके।

नगरोटा पुलिस ने यह कार्रवाई एक पुख्ता जानकारी के उपरांत की थी। उन्हें सूचना मिली थी कि कुछ तस्कर अपने वाहनों में बड़ी संख्या में मवेशियों को लादकर कश्मीर घाटी की ओर ले जा रहे हैं। नगरोटा पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए आठ वाहनों को जब्त करते हुए आठ तस्करों को गिरफ्तार किया था। वाहनों से बरामद 94 मवेशियों को स्थानीय नागिरकों को सुपुर्द नामा लिखवाने के उपरांत उन्हें फिलहाल उनके पास ही देखभाल के लिए छोड़ गया है।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप