Move to Jagran APP

Srinagar Militant Attack: श्रीनगर में 2 सीआरपीएफ जवानों की हत्या के मामले में एक युवक गिरफ्तार

सौरा थाना पुलिस टीम ने आज मंगलवार को एक युवक को गिरफ्तार किया। यही नहीं उसके खिलाफ प्राथमिक जांच के आधार पर हत्या के प्रयास के मामले में एफआइआर दर्ज की गई है।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Tue, 26 May 2020 04:48 PM (IST)Updated: Tue, 26 May 2020 06:11 PM (IST)
Srinagar Militant Attack: श्रीनगर में 2 सीआरपीएफ जवानों की हत्या के मामले में एक युवक गिरफ्तार
Srinagar Militant Attack: श्रीनगर में 2 सीआरपीएफ जवानों की हत्या के मामले में एक युवक गिरफ्तार

श्रीनगर, जेएनएन। श्रीनगर पुलिस ने शहर के बाहरी इलाके पांडच इलाके में संदिग्ध आतंकी हमले में शहीद दो बीएसएफ जवानों के मामले में एक स्थानीय युवक को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए युवक की पहचान वसीम अहमद गनी उर्फ मास के रूप में हुई है जो दरगाह रोड पांडच का रहने वाला है। पुलिस को शक है कि वसीम का इन हत्याओं में हाथ हो सकता है। फिलहाल उससे पूछताछ की जा रही है।

loksabha election banner

पुलिस सूत्रों ने बताया कि गत 20 मई को कुछ संदिग्ध आतंकवादियों ने सीआरपीएफ के गश्ती दल पर अचानक से हमला बोल दिया था। इस हमले में दो सीआरपीएफ जवान शहीद हो गए थे। संदिग्ध आतंकी भागते समय शहीद जवानों की राइफलें भी ले गए। ये दोनों शहीद जवान राणा मंडल और जिया-उल-हक सीआरपीएफ की 37 बटालियन से थे।

हमले की जांच में जुटी सौरा थाना पुलिस टीम ने आज मंगलवार को एक युवक को गिरफ्तार किया। यही नहीं उसके खिलाफ प्राथमिक जांच के आधार पर हत्या के प्रयास के मामले में एफआइआर दर्ज की गई है। बताया जा रहा है कि गिरफ्तार युवक वसीम पहले भी कई बार पत्थरबाजी के आरोप में कई बार हिरासत में लिया जा चुका है। फिलहाल उससे पूछताछ की जा रही है। पुलिस सूत्रों का कहना है कि वसीम इस हमले के बारे में काफी कुछ जानता है।

सनद रहे कि सीआरपीएफ की 37 बटालियन के जवान जब अपनी रोड आेपनिंग डयूटी पूरी कर वापस लौट रहे थे, तो दो जवान राणा मंडल आैर जिया-उल-हक अपनी टीम से अलग होकर दूर बाजार में कुछ सामान खरीदने के लिए गए। इस दौरान दो से तीन संदिग्ध युवक मोटर साइकिल पर वहां आए आैर उन्होंने अचानक से दुकान में खरीददारी कर रहे दोनों जवानों पर हमला बोल दिया। दोनों जवानों के जमीन पर गिरते ही आतंकवादी उनके हथियार एक एके-47 आैर इनसास ले गए। यह बात भी सामने आए कि सीआरपीएफ के जवान अकसर इस दुकान पर खरीददारी के लिए आते हैं आैर ये बात आतंकवादियों को पता थी, यही वजह थी कि वे हमला करने के लिए पहले से ही वहां तैयार बैठे थे।

सूत्रों के अनुसार पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया गया स्थानीय युवक वसीम भी इस हमले में शामिल था। उससे पूछताछ के बाद ही वास्तविक स्थिति स्पष्ट हो पाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.