जागरण संवाददाता, जम्मू : पीरखोह क्षेत्र के सौंदर्यीकरण को बढ़ाने तथा मंदिरों को एकदूसरे से जोड़ने के उद्देश्य से जम्मू नगर निगम यहां पॉथ-वे का निर्माण कर रहा है। 4.24 करोड़ रुपये की लागत से 1.03 किलोमीटर लंबे इस पॉथ-वे के बनने पर लोग यहां तवी किनारों पर सैर कर सकेंगे। पहले ही सुबह-शाम यहां सैर करने वालों की भीड़ रहती है।

मंगलवार को म्यूनिसिपल कमिश्नर पंकज मगोत्रा ने निगम के इंजीनियरों के साथ इलाके का दौरा करते हुए जारी कार्य का निरीक्षण किया। उन्हें बताया गया कि पंजतीर्थी वॉटर प्वाइंट, बलराम जी मंदिर के नजदीक से लेकर पीरखोह तक इस पॉथ-वे को बनाया जाएगा। मगोत्रा ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वह निर्माण कार्य को तेजी से जारी रखें। प्रोजेक्ट में अगर कोई अड़चन है तो उसे भी जल्द दूर करें। यह प्रोजेक्ट पर्यटकों के लिहाज से भी काफी महत्वपूर्ण है। इसके अलावा आसपास रहने वालों और यहां सुबह-शाम सैर करने वालों को भी इससे काफी सुविधा हो जाएगी। इस मौके पर नगर निगम के ज्वाइंट कमिश्नर जसपाल सिंह, एग्जीक्यूटिव इंजीनियर अरुण गुप्ता समेत अन्य अधिकारी मौजूद थे।

गौरतलब है कि पीरखोह से केबल कार भी शुरू होने जा रही है। पीरखोह से महामाया और फिर महामाया से बाहुफोर्ट तक केबल कार चलेगी। यह प्रोजेक्ट पूरा हो चुका है। कभी भी सरकार इस प्रोजेक्ट का विधिवत उद्घाटन कर सकती है। ऐसे में रोजाना यहां हजारों पर्यटक आया करेंगे। तब उन्हें पीरखोह में तवी किनारे घूमने का भी मौका मिल पाएगा।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस