Move to Jagran APP

Jammu Dailywagers Strike: बातचीत विफल रहने के बाद काम छोड़ो हड़ताल अब शनिवार तक बढ़ी

डेलीवेजरों का कहना है कि उनकी मांगे जायज हैं। सरकार ने चतुर्थ श्रेणी सहित अन्य श्रेणी के पदों के लिए आवेदन मांगे हैं इससे पहले सरकार को चाहिए की वह डेलीवेजरों को स्थायी करे और इसके उपरांत ही नई नौकरियों की भर्ती प्रक्रिया आरंभ करे।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Wed, 07 Oct 2020 11:43 AM (IST)Updated: Wed, 07 Oct 2020 11:53 AM (IST)
Jammu Dailywagers Strike: बातचीत विफल रहने के बाद काम छोड़ो हड़ताल अब शनिवार तक बढ़ी
बकाया वेतन की अदायगी के लिए बजट में अतिरिक्त पैसों का प्रावधान रखा जाएगा।

जम्मू, जागरण संवाददाता: जलशक्ति विभाग में कार्यरत 22 हजार डेलीवेजरों को स्थायी करने की मांग को लेकर पीएचई इंप्लाइज यूनाइटेड फ्रंट और पीएचई सचिव एम राजू के बीच वार्ता का दौर असफल रहने के उपरांत काम छोड़ो हड़ताल अब शनिवार रात आठ बजे तक बढ़ाने का ऐलान किया गया है।

prime article banner

पीएचई इंप्लाइज यूनाइटेड फ्रंट के बैनर तले बुधवार को सैकड़ों डेलीवेजरों ने प्रदेश के विभिन्न जिलों, तहसीलों और ब्लाक स्तर पर स्थित विभाग के सब डिवीजन में एकत्र होकर विरोध प्रदर्शन किया। फ्रंट के प्रचार सचिव रवि हंस ने साफ किया कि जब तक विभाग में पिछले 20 वर्षों से भी अधिक समय से कार्यरत सभी डेलीवेजरों को स्थायी करने सहित अन्य मांगों के बारे लिखित रूप से कोई फैसला नहीं लिया जाएगा तब तक उनका आंदोलन जारी रहेगा। उन्होंने इस मामले में केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा से हस्तक्षेप करने की अपील की है। डेलीवेजरों का कहना है कि उनकी मांगे जायज हैं। सरकार ने चतुर्थ श्रेणी सहित अन्य श्रेणी के पदों के लिए आवेदन मांगे हैं इससे पहले सरकार को चाहिए की वह डेलीवेजरों को स्थायी करे और इसके उपरांत ही नई नौकरियों की भर्ती प्रक्रिया आरंभ करे।

गौरतलब है कि मंगलवार दोपहर को हड़ताली कर्मचारियों और पीएचई के सचिव एम राजू के बीच मंगलवार दोपहर दो घंटों की बातचीत भी हुई लेकिन सचिव से मात्र आश्वासन मिलने से नाराज फ्रंट के नेताओं ने इस पर रोष जताते हुए बुधवार रात आठ बजे खत्म होने वाली काम छोड़ो हड़ताल को फिर 72 घंटों के लिए बढ़ाने का फैसला किया था। नागरिक सचिवालय में बुधवार दोपहर दो बजे से शाम चार बजे तक आयोजित दो घंटों की बैठक में सचिव ने फ्रंट के नेताओं को यकीन दिलाया कि उनकी मांगें जायज हैं। बकाया वेतन की अदायगी के लिए बजट में अतिरिक्त पैसों का प्रावधान रखा जाएगा। बजट में राशि मंजूर होने के उपरांत जलशक्ति विभाग के डेलीवेजरों के बकाया वेतन की अदायगी कर दी जाएगी लेकिन फ्रंट के नेताओं ने साफ किया कि जब तक लिखित रूप से इस बारे में कोई समझौता नहीं होगा तब तक वे आश्वासनों में आने वाले नहीं हैं।

जलशक्ति विभाग के डेलीवेजरों की काम छोड़ो हड़ताल से शहर के पक्का डंगा, रिहाड़ी कालोनी, सरवाल, विकास नगर, नरवाल स्थित राजीव नगर, तालाब तिल्लो, खट्टीकां तालाब, राजपुरा इत्यादि मोहल्लों में मात्र 10 मिनट की पानी की सप्लाई की गई। इसी तरह सांबा, रियासी, ऊधमपुर, अखनूर में विभाग के डेलीवेजरों की हड़ताल के कारण पानी की आपूर्ति प्रभावित है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.