Move to Jagran APP

पीएचई अस्थायी कर्मियों ने चीफ इंजीनियर कार्यालय का किया घेराव, कहा गुस्सा झेलने को तैयार रहें

होशियार सिंह ने कहा कि सरकार उनकी परेशानियों को नजरंदाज कर रही है परंतु स्थायी कर्मचारी उनकी व्यथा से भलीभांति परिचित है। वे भी आंदोलन का हिस्सा बनने को तैयार हैं।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Tue, 05 Feb 2019 04:21 PM (IST)Updated: Tue, 05 Feb 2019 04:21 PM (IST)
पीएचई अस्थायी कर्मियों ने चीफ इंजीनियर कार्यालय का किया घेराव, कहा गुस्सा झेलने को तैयार रहें
पीएचई अस्थायी कर्मियों ने चीफ इंजीनियर कार्यालय का किया घेराव, कहा गुस्सा झेलने को तैयार रहें

जम्मू, जेएनएन। सरकार व पीएचई प्रबंधन के कोरे आश्वासन से तंग आ चुके पीएचई अस्थायी कर्मियों ने मंगलवार को बीसी रोड स्थित चीफ इंजीनियर कार्यालय का घेराव किया। अपनी मांगों के समर्थन में नारे लगा रहे इन कर्मियों ने चेतावनी दी कि टालमटोल की नीति से अब वे तंग आ चुके हैं। सरकार उनके गुस्से का सामना करने को तैयार रहे। जल्द ही कर्मी व्यापक नीति के साथ आंदोलन की शुरूआत करेंगे और इससे सरकार की परेशानियां बढ़ेंगी।

loksabha election banner

चीफ इंजीनियर कार्यालय के नीचे जारी प्रदर्शन कर रहे इन कर्मियों का नेतृत्व कर रहे होशियार सिंह ने कहा कि चार महीनों से कर्मी सरकार का मुंह ताक रहे हैं। उन्हें यही उम्मीद रहती है कि सरकार आज उनकी परेशानियों को हल करते हुए उनकी स्थायी नियुक्ति व बकाया वेतन पर आदेश जारी करेगी। परंतु हर बार उन्हें कोरे आश्वासनों से ही संतोष करना पड़ता है। अब ऐसा नहीं होगा। कर्मियों ने ठान लिया है कि अब वे अपना हक पाकर रहेंगे और यदि जरूरत पड़ी तो वे इसके लिए रोज सड़कों पर उतरने को तैयार हैं। होशियार सिंह ने कहा कि सरकार भले उनकी परेशानियों को नजरंदाज कर रही है परंतु उनके साथ काम कर रहे स्थायी कर्मचारी उनकी व्यथा से भलीभांति परिचित है। यही वजह है कि वे भी उनके आंदोलन का हिस्सा बनने को तैयार हैं।

कर्मियों ने कहा कि विभाग के सभी संगठनों को आंदोलन में शामिल किया जा रहा है। अभी तक हुई बातचीत के सकारात्मक परिणाम सामने आए हैं। स्थायी कर्मचारी भी चाहते हैं कि उनके साथ काम कर रहे अस्थायी कर्मी नियमित हों और उन्हें 50 महीनों का बकाया वेतन मिले। आंदोलन का रूख तेज करने के लिए आल जेएंडके पीएचई गवर्नमेंट सर्विस असिस्टेंट इंप्लाइज एसोसिएशन का गठन भी किया गया है। जल्द ही एसोसिएशन अपनी अगली रणनीति की घोषणा करेगी।

वहीं भानू सम्याल ने कहा कि पीएचई प्रबंधन इस एक दिवसीय हड़ताल को उनकी चुनौती समझे। इससे पहले की कर्मी आंदोलन का फैसला ले सरकार व प्रबंधन एसआरओ-520 को लागू करने व बकाया वेतन जारी करने संबंधी फैसला ले। प्रदर्शन में बिकन मन्हास, रंजीत, राकेश, कुलभूषण सिंह, राम पाल, संजीव सिंह सहित अन्य भी शामिल थे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.