जम्मू, राज्य ब्यूरो। जिला प्रशासन जम्मू ने साइंस कॉलेज में प्रशासनिक गतिविधियों को सुचारू रूप से चलाने की अनुमति दे दी है। वहीं जम्मू यूनिवर्सिटी में भी सोमवार से परीक्षा और प्रशासनिक विभाग खुल जाएंगे। अतिरिक्त जिला मजिस्ट्रेट जम्मू सतीश कुमार शर्मा की तरफ से जारी आदेश के तहत साइंस कॉलेज में कोरोना संक्रमण के मामले सामने आने पर कॉलेज को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया था।

कॉलेज प्रबंधन ने जिला प्रशासन को सूचित किया है कि आरटीपीसीआर टेस्ट पॉजिटिव से निगेटिव हो गए हैं। पॉजिटिव लोगों को आइसोलेट किया गया है। कॉलेजों में रविवार को एनडीए की परीक्षा है। जिला प्रशासन ने सारे मामले पर विचार विमर्श करने के बाद साइंस कॉलेज में प्रशासनिक गतिविधियां को शुरू करने की अनुमति दे दी गई है।

उधर जम्मू यूनिवर्सिटी में सोमवार से प्रशासनिक गतिविधियां शुरू हो जाएगी। परीक्षा विभाग भी खुल जाएगा। जम्मू यूनिवर्सिटी के रजिस्ट्रार अरविंद जसरोटिया की तरफ से जारी आदेश के अनुसार प्रशासनिक विभाग, परीक्षा विभाग और पोस्ट ग्रेजुएट विभागों में प्रशासनिक गतिविधियां सोमवार से शुरू हो जाएगी। जम्मू यूनिवर्सिटी में ऑफलाइन परीक्षाएं नहीं लगेगी। सेंट्रल लाइब्रेरी, आडिटोरियम में ऑफलाइन गतिविधियां, गेस्ट हाउस, कैफेटेरिया बंद रहेंगे। कोरोना की मौजूदा स्थिति को देखते हुए विवि में रहने वाले अधिकारियों, कर्मियों, उनके परिवारों, हॉस्टलों के विद्यार्थियों से पूरा एहतियात बरतने के लिए कहा गया है। डीन स्टूडेंट वेलफेयर जम्मू यूनिवर्सिटी में आने जाने वाले कर्मियों को सात दिन के लिए पॉस जारी करेंगे।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप