Move to Jagran APP

जेडीए की कार्रवाई के खिलाफ जानीपुर में सड़क जाम कर लोगों ने किया प्रदर्शन

प्रदर्शनकारियों ने जेडीए पर मनमानीपूर्ण रवैया अपनाकर लोगों को प्रताड़ित करने का आरोप लगाया। काफी देर तक चले इस प्रदर्शन के कारण लंबा जाम लग गया। इससे शहर में भी ट्रैफिक पर असर देखा गया। बाद में पुलिस प्रशासन ने लोगों को शांत कराया।

By Lokesh Chandra MishraEdited By: Published: Wed, 12 Jan 2022 04:03 PM (IST)Updated: Wed, 12 Jan 2022 04:03 PM (IST)
जेडीए की कार्रवाई के खिलाफ जानीपुर में सड़क जाम कर लोगों ने किया प्रदर्शन
जम्मू विकास प्राधिकरण ने शहर के रूपनगर के सेक्टर सात में सोमवार को अतिक्रमण विरोधी अभियान चलाया था।

जम्मू, जागरण संवाददाता : अतिक्रमण के खिलाफ जम्मू विकास प्राधिकरण (JDA) की कार्रवाई के विरोध में मंगलवार को जानीपुर में लोगों ने सड़क जाम कर प्रदर्शन किया। इस दौरान जमकर नारेबाजी की। प्रदर्शनकारियों ने जेडीए पर मनमानीपूर्ण रवैया अपनाकर लोगों को प्रताड़ित करने का आरोप लगाया। काफी देर तक चले इस प्रदर्शन के कारण लंबा जाम लग गया। इससे शहर में भी ट्रैफिक पर असर देखा गया। बाद में पुलिस प्रशासन ने लोगों को शांत कराया।

loksabha election banner

ज्ञात रहे कि जम्मू विकास प्राधिकरण ने शहर के रूपनगर के सेक्टर सात में सोमवार को अतिक्रमण विरोधी अभियान चलाया था। इस दौरान इस इलाके में करीब दस मकानों को गिरा दिया था। जेडीए ने यह कार्रवाई हाईकोर्ट से केस जीतने के बाद की। जेडीए की करीब 50 कनाल जमीन पर अतिक्रमण था। इतना ही नहीं जेडीए ने यहां प्लाट भी काटे हुए हैं, लेकिन अतिक्रमण और अवैध कब्जों के चलते अलाटियों को प्लाट नहीं सौंपे जा रहे थे। अतिक्रमण हटा कर जेडीए जल्द से जल्द लोगों को प्लाट सौंपना चाह रहा है।

अतिक्रमण हटाने के लिए मंगलवार को जब जेडीए की टीम दल-बल के साथ रूपनगर पहुंची थी तो इलाके में हड़कंप मंच गया था। जब घर और पक्के निर्माण गिराए जा रहे थे तो वहां रोना-धोना मच गया था। घरों की महिलाएं बाहर आ गईं और उन्होंने शोर मचाना शुरू कर दिया था। चूंकि बड़ी संख्या में पुलिस कर्मी भी मौके पर मौजूद थे तो लोग जेडीए की कार्रवाई का विरोण भी नहीं कर सके थे। इस कार्रवाई को जेडीए की तहसीलदार समृद्धि शर्मा की अध्यक्षता में वाइस चेयरमैन के निर्देश पर अंजाम दिया गया था। यहां अधिकतर गुज्जर समुदाय के लोगों ने मकान बना रखा था। जेडीए की कार्रवाई के बाद भी लोगों ने प्रदर्शन किया था। उसी कार्रवाई के विराेध में बुधवार को जानीपुर में फिर सड़क जाम कर प्रदर्शन किया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.