Move to Jagran APP

अजनबी भिखारियों की भरमार से दहशत में ग्रामीण

संवाद सहयोगी, रामगढ़ : विजयपुर के कंडी एवं सीमात क्षेत्र में भिखारी लोगों की भरमार है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 17 Feb 2018 07:31 PM (IST)Updated: Sat, 17 Feb 2018 07:31 PM (IST)
अजनबी भिखारियों की भरमार से दहशत में ग्रामीण
अजनबी भिखारियों की भरमार से दहशत में ग्रामीण

संवाद सहयोगी, रामगढ़ : विजयपुर के कंडी एवं सीमात क्षेत्र में भिखारी लोगों की भरमार है।

loksabha election banner

हर दिन ग्रामीण क्षेत्रों में भिखारी, साधु, फेरीवाले आदि घूमते रहते हैं। कई बार इन लोगों की हरकतों को देखते हुए लोगों को उनके संदिग्ध होने की आशका बन जाती है। कई बार इन्हीं भिखारियों द्वारा ग्रामीण लोगों से ऐसी बात की जाती है, जिससे उन पर शक की सूई घूम जाती है।

अभी बीते शुक्रवार के दिन कंडी क्षेत्र के गाव संगवाल, बगूना, नथवाल में भीख मागने गए भिखारी की हरकतें हैरत में डालने वाली सामने आई हैं। अपना नाम न बताने की शर्त पर संबंधित गावों की महिला वर्ग सदस्यों ने कहा कि उनके मोहल्ले में दो युवक घर-घर से भीख माग रहे थे।

इस दौरान एक भीखारी सदस्य द्वारा गाव के अतिरिक्त रास्तों के अलावा जंगली क्षेत्रों में रहने वाले बक्करवाल सदस्यों के ठिकानों का ब्यौरा पूछा। जब इस तरह की बातें भिखारी सदस्य द्वारा महिलाओं से की गईं, तो उनको कुछ संदेह हुआ।

इससे पहले की महिलाएं गाव के युवकों तथा पुरुषों के साथ इस बात की चर्चा कर पातीं, वे दोनों चंपत हो गए। लोगों ने अपने स्तर पर उनकी तलाश की, लेकिन वे निकल गए।

वहीं ग्रामीण क्षेत्रों में इस तरह के भिखारी सदस्यों का खुलेआम घूमना लोगों को खतरे का संकेत जारी कर रहा है। ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों ने पुलिस प्रशासन से इन मामले पर गंभीरता दिखाने की अपील की है। साथ ही कहा कि जो भिखारी सदस्य क्षेत्र में रहते हैं, उनके स्थायी पते और पूरी पहचान का पुलिस अपने पास रिकॉर्ड दर्ज करे।

बॉक्स

संदिग्ध की पुलिस को तुरंत दे जानकारी

इस विषय पर थाना प्रभारी विजयपुर सूरज पठानिया से बात की गई तो उन्होंने कहा कि जो भिखारी क्षेत्र में अस्थायी तौर पर डेरे लगाकर बैठे हैं, उनके रिकॉर्ड पुलिस के पास दर्ज रहते हैं। लेकिन जो बाहरी राज्य से ट्रेनों पर आते हैं, और इधर-उधर भीख मागकर फिर वापस चले जाते हैं, उनके रिकार्ड एवं सही पहचान हासिल करना मुश्किल हो जाता है। ग्रमीणों से अपील करते हुए उन्होंने कहा कि अपने आसपास किसी भी अजनबी भिखारी एवं फेरीवाले की संदिग्ध गतिविधियों को देखे जाने पर तुरंत पुलिस को सूचित कर अच्छी नागरिकता का सबूत दें। उन्होने भरोसा दिलाया कि समय पर सूचना मिलने पर पुलिस उचित कदम उठाकर किसी बडे़ खतरे की आशका को टालने में सक्षम है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.