Move to Jagran APP

Jammu Kashmir: पीडीपी नेता वाहिद पारा और उसके साथी को सात दिनों की ट्रांजिट रिमांड पर भेजा

विशेष जज एनआइए जम्मू सुनीत गुप्ता ने पीडीपी नेता वाहिद-उर-रहमान पारा (Waheed-Ur-Rehman Parra) और उसके साथी मुख्तियार अहमद वाजा को पूछताछ के लिए सात दिनों की ट्रांजिट रिमांड पर जम्मू कश्मीर पुलिस की काउंटर इंटेलिजेंस कश्मीर (सीआइके) विंग को सौंप दिया।

By Vikas AbrolEdited By: Published: Mon, 11 Jan 2021 07:35 PM (IST)Updated: Mon, 11 Jan 2021 07:35 PM (IST)
Jammu Kashmir: पीडीपी नेता वाहिद पारा और उसके साथी को सात दिनों की ट्रांजिट रिमांड पर भेजा
पीडीपी नेता वाहिद-उर-रहमान पारा और उसके साथी मुख्तियार अहमद को पूछताछ के लिए सात दिनों की ट्रांजिट रिमांड पर सौंप।

जम्मू, जेएनएफ। विशेष जज एनआइए, जम्मू सुनीत गुप्ता ने पीडीपी नेता वाहिद-उर-रहमान पारा (Waheed-Ur-Rehman Parra) और उसके साथी मुख्तियार अहमद वाजा को पूछताछ के लिए सात दिनों की ट्रांजिट रिमांड पर जम्मू कश्मीर पुलिस की काउंटर इंटेलिजेंस कश्मीर (सीआइके) विंग को सौंप दिया।

loksabha election banner

काउंटर इंटेलिजेंस कश्मीर ने एनआइए कोर्ट में याचिका दायर कर कहा कि उन्हें यह पुख्ता सूचना मिली थी कि वाहिद उर रहमान पारा निवासी पुलवामा और मुख्तियार अहमद निवासी बीजबेहाड़ा अनंतनाग ने अपने राजनीतिक पद का दुरुपयोग कर पाकिस्तान समर्थक आतंकियों और अलगाववादी नेताओं के लिए काम किया है। रसूख का प्रयोग कर आरोपितों ने आतंकियों को हर संभव मदद उपलब्ध करवाई है। जिसमें पैसों का लेनदेन, वारदात को अंजाम देने के लिए आतंकियों को एक स्थान से दूसरे स्थान पर ले जाना शामिल है। चूंकि आरोपित पुलिस घेरे में रहते हैं जिसके लिए साथ चलने वाले लोगों पर कोई संदेह नहीं करता। आतंकियों के विरुद्ध कार्रवाई करने वाले अधिकारियों पर भी यह लोग अपना प्रभाव डालते थे। जांच एजेंसी ने चीफ ज्युडिशियल मजिस्ट्रेट श्रीनगर से वारंट हासिल कर वाहिद उल रहमान पारा और उसके साथी मुख्तियार अहमद के बीजबेहाड़ा और जम्मू के सुंजवां स्थित घरों में छापा मारा था। छापे के दौरान जांच एजेंसी उनके घरों से कई ऐसे दस्तावेज बरामद किया हैं, जिन से स्पष्ट होता है कि इन दोनों के संबंध आतंकियों और देश विरोधी लोगों के साथ है।

वाहिद पारा और साथी मुख्तियार अहमद 10 जनवरी 2021 को जम्मू के जेआइसी से छूटे थे, उन्हें सोमवार को एक बार फिर से हिरासत में ले लिया गया। दोनों को अब श्रीनगर एनआइए कोर्ट में पेश करना था, लेकिन जम्मू श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग बंद होने के चलते दोनों को एनआइए कोर्ट जम्मू में पेश किया है। कोर्ट में दोनों आरोपियों के साथ उनकी स्वास्थ्य जांच रिपोर्ट भी पेश की गई। मामले के जांच अधिकारी के तर्ज को सही मानते हुए एनआइए कोर्ट जम्मू ने दोनों को 18 जनवरी तक जांच एजेंसी को रिमांड पर सौंप दिया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.