Move to Jagran APP

24 को चीफ इंजीनियर का घेराव करेंगे बिजली कर्मी

जागरण संवाददाता, जम्मू : बिजली विभाग के निजीकरण का विरोध कर रहे कर्मचारियों ने 24 सित

By JagranEdited By: Published: Thu, 20 Sep 2018 08:04 PM (IST)Updated: Thu, 20 Sep 2018 08:04 PM (IST)
24 को चीफ इंजीनियर का घेराव करेंगे बिजली कर्मी
24 को चीफ इंजीनियर का घेराव करेंगे बिजली कर्मी

जागरण संवाददाता, जम्मू : बिजली विभाग के निजीकरण का विरोध कर रहे कर्मचारियों ने 24 सितंबर को चीफ इंजीनियर कार्यालय का घेराव करने की घोषणा की है। यही नहीं अपना हक पाने के लिए लंबी लड़ाई लड़ने को तैयार ये कर्मचारियों एक बार फिर पावर डेवलपमेंट डिपार्टमेंट कोऑर्डिनेशन कमेटी के बैनर तले एकजुट हुए हैं। उन्होंने कहा कि कर्मचारियों को अंधेरे में रखते हुये सरकार ने पीडीडी को ट्रेडको में बदलने का निर्णय लेते हुए 11 सितंबर को एसआरओ-396 जारी कर दिया। यह सही नहीं है।

loksabha election banner

सरकार के इस गैर जिम्मेदाराना रवैये के खिलाफ पावर डेवलपमेंट डिपार्टमेंट कोऑर्डिनेशन कमेटी के बैनर तले ग्लैडनी ग्रिड स्टेशन में एकत्र हुए विभिन्न कर्मचारी संगठन जिनमें जेकेईईजीए के प्रधान हरविन्द्र ¨सह, डीईए के प्रधान जयपाल शर्मा, फोरम आफ इंजीनियर के कनवीनर इंजीनियर सचिन टिक्कू, पीपीईयू के प्रधान संजीव बाली, महासचिव एजाज काजमी, आइटीआइ इंप्लाइज यूनियन के प्रधान जसबीर ¨सह, पीईईयू के प्रधान पीसी शर्मा, लाइनमैन यूनियन के अनिल सलाथिया, पीडीडी इंप्लाइज डेलीवेजर्स के तरुण गुप्ता, नीड बेस्ड यूनियन के कुलबीर ¨सह, जेएंडके टेक्निकल इंप्लाइज फेडरेशन यूनियन, पीडीडीईयू के चरणजीत शर्मा, नान गजटेड इंप्लाइज यूनियन के प्रधान गुरमीत ¨सह सहित अन्य बैठक में मौजूद थे।

उन्होंने कहा कि कर्मचारियों को विश्वास में लिए बिना सरकार का एकाएक आदेश जारी करना उनके साथ धोखा है। विभाग में वैसे ही अव्यवस्था का आलम है। हजारों पद रिक्त हैं। व्यवस्था बनाए बिना विभाग के निजीकरण का फैसला उन्हें मंजूर नहीं है। कर्मचारियों ने कहा कि एसआरओ में कर्मचारियों से संबंधित कोई भी जानकारी नहीं दी गई है। कारपोरेशन बनने के बाद कर्मचारियों के हितों का कैसे ख्याल रखा जाएगा, पदोन्नति व वेतन वृद्धि की क्या रूपरेखा होगी। इस बारे में भी कुछ नहीं बताया गया है।

कर्मचारियों ने सबसे बड़ा एतराज इस बात पर जताया कि विभाग में काम कर रहे डेलीवेजर व अस्थायी कर्मियों की स्थायी नियुक्ति के मामले कैसे सुलझाए जाएंगे। इसकी भी कोई जानकारी नहीं दी गई है। इन मुख्य मांगों को हल किये बिना सरकार पीडीडी का निजीकरण कैसे कर सकती है। यूनियन नेताओं ने निर्णय लिया कि अपनी मांगे सरकार के कानों तक पहुंचाने के लिए वे 24 सितंबर वे सभी चीफ इंजीनियर कार्यालय का घेराव करेंगे। इस दौरान उन्हें मांगों का ज्ञापन भी दिया जाएगा। सरकार ने यदि कर्मचारियों से संबंधित कार्ययोजना की जानकारी नहीं दी तो आंदोलन तेज किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.