Move to Jagran APP

Kashmir: पांपोर बाजार में आतंकियों के पोस्टर लगाने वाले 3 लोग गिरफ्तार

इसी बीच पुलिस ने शनिवार को दक्षिण कश्मीर के अवंतीपोरा के त्राल इलाके से आतंकी संगठन गजवत-उल-हिंद के एक सहयोगी को गिरफ्तार किया है।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Sat, 12 Sep 2020 03:57 PM (IST)Updated: Sat, 12 Sep 2020 05:17 PM (IST)
Kashmir: पांपोर बाजार में आतंकियों के पोस्टर लगाने वाले 3 लोग गिरफ्तार
Kashmir: पांपोर बाजार में आतंकियों के पोस्टर लगाने वाले 3 लोग गिरफ्तार

श्रीनगर, जेएनएन। पुलिस ने शनिवार को दक्षिण कश्मीर के जिला पुलवामा में आतंकवादियों के पोस्टर और बैनर चिपकाने के आरोप में तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने सेना की 50 आरआर बटालियन की मदद से क्षेत्र में चलाए गए एक तलाशी अभियान के दौरान इन तीनों लोगों को गिरफ्तार किया। तीनों से पूछताछ की जा रही है।

prime article banner

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार गत 6 सितंबर को पांपोर कस्बे में आतंकवादियों के धमकी भरे पोस्टर लगने के बाद क्षेत्र में दहशत का माहौल व्याप्त हो गया था। मौके पर पहुंची पुलिस टीम ने सभी पोस्टरों को अपने कब्जे में लेने के बाद इन्हें लगाने वाले लोगों की तलाश शुरू कर दी। आज सुबह विश्वसनीय सूत्रों ने जब पुलिस को बताया कि पोस्टर लगाने वाले लोग स्थानीय हैं तो पुलिस ने सेना की 50 आरआर के साथ सर्च ऑपरेशन चलाया।

सुरक्षाबलों ने तीनों लोगों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से पोस्टर, आतंकी संगठन से जुड़े अन्य बैनर, दो कंप्यूटर, प्रिंटर आदि भी बरामद किए हैं। ये सभी सामान उन्होंने एक प्रिटिंग प्रेस में रखा हुआ था। गिरफ्तार किए गए तीनों आरोपितों की पहचान नदीम अहमद डार निवासी धर्माबल, इरशाद अहमद सोफी निवासी तुलबाग पांपोर और शाकिर अहमद डार निवासी जलालाबाद सोपोर बारामुल्ला के रूप में हुई है। पुलिस ने इस संबंध में मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है। 

त्राल से आतंकी संगठन गजवत-उल-हिंद का सहयोगी गिरफ्तार

श्रीनगर: पुलिस ने शनिवार को दक्षिण कश्मीर के अवंतीपोरा के त्राल इलाके से आतंकी संगठन गजवत-उल-हिंद के एक सहयोगी को गिरफ्तार किया है। पुलिस को यह सूचना मिली थी कि यह व्यक्ति आतंकियों को आश्रय, रसद और अन्य सहायता प्रदान करता था। यही नहीं इसने कई बार आतंकवादियों को हथियार-गोलाबारूद पहुंचाने के साथ उन्हें सुरक्षित निकालने के लिए वाहनों का इंतजाम करता था। गिरफ्तार आतंकवादी सहयोगी की पहचान आदिल अहमद हजाम निवासी रतसुना त्राल के रूप में हुई है। तलाशी के दौरान उसके पास से आतंकी संगठन से संबंधित दस्तावेज, पोस्टर भी बरामद किए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.