Move to Jagran APP

पासपोर्ट वेरिफिकेशन के लिए पुलिस लाइन आने की जरूरत नहीं, फोन पर ही मिलेगी जानकारी

लोग जम्मू पुलिस की हेल्प लाइन नंबर 8491830830 पर एसएमएस फोन काल या व्हट्सएप्प के जरिए संपर्क कर जानकारी हासिल कर सकते है।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Fri, 14 Aug 2020 01:08 PM (IST)Updated: Fri, 14 Aug 2020 01:08 PM (IST)
पासपोर्ट वेरिफिकेशन के लिए पुलिस लाइन आने की जरूरत नहीं, फोन पर ही मिलेगी जानकारी
पासपोर्ट वेरिफिकेशन के लिए पुलिस लाइन आने की जरूरत नहीं, फोन पर ही मिलेगी जानकारी

जम्मू, जागरण संवादाता: कोरोना महामारी को देखते हुए जम्मू पुलिस ने लोगों को पासपोर्ट व अन्य प्रकार की वेरिफिकेशन की स्थिति को जानने के लिए जिला पुलिस लाइन में ना आने की अपील की है। लोग जम्मू पुलिस की हेल्प लाइन नंबर 8491830830 पर एसएमएस, फोन काल या व्हट्सएप्प के जरिए संपर्क कर जानकारी हासिल कर सकते है। इसके अलावा लैंड लाइन नंबर 0191-2547621 पर फोन कर सकते है। इन नंबर पर फोन करने वाले व्यक्ति को उसके मोबाइल फोन पर एसएमएस के जरिए जम्मू पुलिस की ओर से जवाब भेजा जाएगा कि उसकी वेरिफिकेशन की मौजूदा स्थिति क्या है।

loksabha election banner

इससे पूर्व जम्मू पुलिस ने लोगों को थाने में जा कर शिकायत दर्ज करवाने की बजाए फोन पर ही शिकायत दर्ज करवाने को कहा था। जिसका असर भी देखने को मिला है। दरअसल अब तक जम्मू पुलिस के कई जवान व अधिकारी कोरोना वायरस की चपेट में आ चुके है। बीते वीरवार को नरवाल इलाके में तैनात एक हैड कांस्टेबल की कोरोना वायरस की चपेट में आने से मौत हो गई है। इसके अलावा वेयर हाउस पुलिस चौकी के प्रभारी समेत 19 पुलिस कर्मी कोरोना संक्रमित हो गए थे।

बस स्टैंड, मीरा साहिब, जानीपुर समेत कई अन्य पुलिस थानों में तैनात पुलिस कर्मी भी कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके है। जिसके चलते जम्मू पुलिस ने लोगों को पुलिस थानों या अधिकारियों के कार्यालयों में ना आने के लिए हेल्प लाइन नंबर जारी किया है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.