Move to Jagran APP

पीडीपी से समर्थन वापसी का फैसला भाजपा की रणनीति का हिस्सा: भीम

राज्य ब्यूरो, जम्मू : नेशनल पैंथर्स पार्टी के मुख्य संरक्षक प्रो. भीम ¨सह ने कहा कि भाजपा का मह

By JagranEdited By: Published: Wed, 20 Jun 2018 01:47 AM (IST)Updated: Wed, 20 Jun 2018 01:47 AM (IST)
पीडीपी से समर्थन वापसी का फैसला  भाजपा की रणनीति का हिस्सा: भीम
पीडीपी से समर्थन वापसी का फैसला भाजपा की रणनीति का हिस्सा: भीम

राज्य ब्यूरो, जम्मू : नेशनल पैंथर्स पार्टी के मुख्य संरक्षक प्रो. भीम ¨सह ने कहा कि भाजपा का महबूबा सरकार से समर्थन वापस लेने का फैसला उसकी रणनीति का दूसरा चरण है ताकि वह राष्ट्रीय स्तर पर अपने आपको सुरक्षित कर सके। उन्होंने कहा कि पैंथर्स पार्टी एक साल से पीडीपी-भाजपा सरकार को बर्खास्त करके राज्यपाल शासन लागू करने की मांग कर रही थी। जम्मू-कश्मीर में भाजपा ने पीडीपी के समक्ष पूरी तरह से आत्मसमर्पण कर दिया था। केंद्र में भाजपा को जम्मू-कश्मीर की वास्तविक स्थिति का एहसास हुआ और उसने अपने मंत्रियों से इस्तीफा देने के लिए मजबूर कर दिया।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि पीडीपी नेतृत्व के पास कई विकल्प हैं, क्योंकि उसके विभिन्न राजनीतिक दलों से संबंध हैं। उन्होंने कहा कि नेशनल कांफ्रेंस और कांग्रेस दोनों अपनी रणनीति पर काम कर रहे है लेकिन राज्य में नए चुनाव होने तक राज्यपाल शासन ही एकमात्र उपाय है।

प्रो. भीम ¨सह ने कहा कि पीडीपी ने जम्मू संभाग के भाजपा नेताओं को सत्ता का लालच दिए रखा, जिससे पता चलता है कि भाजपा जम्मू के लोगों के कल्याण की दिशा में कितने प्रतिबद्ध थी। पैंथर्स सुप्रीमो ने अपनी पार्टी को भी मुबारकबाद जिसने कोई परवाह किए बिना ही जम्मू-कश्मीर में राज्यपाल शासन लागू करने के लिए लगातार संघर्ष जारी रखा। उन्होंने कहा कि पैंथर्स पार्टी जम्मू-कश्मीर में रहने वाले भारत के सभी नागरिकों के लिए शांति, न्याय, समानता व मौलिक अधिकारों की रक्षा के लिए संघर्ष करती रहेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.