श्रीनगर, एएनआई। पाक सेना करारा जवाब मिलने के बावजूद अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रही है। पाकिस्तान ने आज सुबह तड़के तंगधार सेक्टर में (LoC के पास) संघर्ष विराम का उल्लंघन किया। श्रीनगर PRO डिफेंस ने कहा कि भारतीय सेना जवाबी कार्रवाई कर रही है। 

पाक सेना ने अखनूर, राजौरी, नौशहरा व हीरानगर सेक्टर में दागे गोले

जानकारी हो कि पाकिस्तानी सेना करारा जवाब मिलने के बावजूद अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रही है। आतंकियों की घुसपैठ कराने के लिए पाक सेना ने सोमवार को भी जम्मू संभाग में अखनूर के केरी बट्टल, राजौरी, नौशहरा और कठुआ जिले के हीरानगर सेक्टर में भारी गोलाबारी की। भारतीय सेना ने भी मुंहतोड़ जवाब दिया। पाक सेना ने दोपहर बाद अखनूर के केरी बट्टल सेक्टर में पहले सेना की अग्रिम चौकियों को निशाना बनाया। भारतीय सेना ने जैसे ही जवाबी कार्रवाई शुरू की तो पाक सेना ने रिहायशी क्षेत्रों को निशाना बनाकर गोलाबारी शुरू कर दी।

गोलाबारी से सीमा पर कोई नुकसान नहीं हुआ, लेकिन पाक सेना रुक-रुक कर गोलाबारी कर रही है। इसी बीच राजौरी व नौशहरा सेक्टर में भी पाक सेना ने रात करीब साढ़े आठ बजे फायरिंग शुरू कर दी। पिछले एक सप्ताह में भारतीय सेना की जवाबी कार्रवाई में पाक सेना के करीब 10 सैनिक मारे जा चुके हैं, जिनमें एक मेजर रैंक का अधिकारी भी शामिल है। गोलाबारी में भारतीय सेना के दो जवान शहीद और दो घायल हो चुके हैं।

पाक रेंजर्स ने हीरानगर सेक्टर में मोर्टार दागे अंतरराष्ट्रीय सीमा से सटे कठुआ जिले के हीरानगर सेक्टर में पाक रेंजर्स ने रविवार रात करीब 11 बजे बाद करोल पंगा पोस्ट से भारतीय क्षेत्र के करोल माथरियां गांव को निशाना बनाते हुए गोलाबारी शुरू कर दी। गोलाबारी सोमवार सुबह तड़के तक जारी रही। इस दौरान पाक रेंजर्स ने 82 और 60 एमएम के मोर्टार दागे, जो गांव के आसपास खेतों में फटे। भारतीय क्षेत्र में कोई नुकसान नहीं हुआ। गोलाबारी के दौरान रोजाना की तरह लोग बंकरों में छिपे रहे।

सोमवार सुबह चकड़ा पुलिस चौकी, स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप व सीआरपीएफ के जवानों ने छन्नटांडा, करोल माथरियां गांवों और नालों में छह बजे से आठ बजे तक तलाशी अभियान चलाया, लेकिन कुछ नहीं मिला।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस