Move to Jagran APP

LOC ceasefire : जम्मू और कश्मीर के मनकोट में पाक की भारी गोलाबारी, सेना का भी करारा जवाब

LOC ceasefire पाकिस्तानी सेना ने नियंत्रण रेखा पर अपनी नापाक हरकत जारी रखते हुए भारी गोलाबारी की। पाकिस्तान ने जम्मू-कश्मीर के पुंछ ज़िले के मनकोट सेक्टर में आज सुबह संघर्ष विराम का उल्लंघन किया। इसका बीएसएफ के जवानों ने भी मुंह तोड़ जवाब दिया।

By Preeti jhaEdited By: Published: Fri, 16 Oct 2020 08:50 AM (IST)Updated: Fri, 16 Oct 2020 08:50 AM (IST)
LOC ceasefire : जम्मू और कश्मीर के मनकोट में  पाक की भारी गोलाबारी, सेना का भी करारा जवाब
पाकिस्तान ने जम्मू-कश्मीर के पुंछ ज़िले के मनकोट सेक्टर में आज सुबह संघर्ष विराम का उल्लंघन किया

श्रीनगर एएनआई। पाकिस्तानी सेना ने नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर अपनी नापाक हरकत जारी रखते हुए भारी गोलाबारी की। पाकिस्तान ने जम्मू-कश्मीर के पुंछ ज़िले के मनकोट सेक्टर में आज सुबह लगभग 5:15 बजे संघर्ष विराम का उल्लंघन किया। इसका बीएसएफ के जवानों ने भी मुंह तोड़ जवाब दिया।

loksabha election banner

भारत-पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा (आईबी) पर पाकिस्तान संघर्ष विराम के उल्लंघन से बाज नहीं आ रहा। जानकारी के अनुसार बुधवार रात भर भी पाकिस्तानी रेंजर्स ने करीब तीन घंटे रुक-रुक कर गोलाबारी की। इसका बीएसएफ के जवानों ने भी मुंह तोड़ जवाब दिया। पाकिस्तानी सेना ने जगुवाल व बिक्के चक पोस्ट से रात दो बजे गोलाबारी शुरू की जो सुबह पांच बजे तक जारी रही। इस दौरान बीएसएफ की मनियारी व सतपाल पोस्ट को निशाना बनाया गया। हालांकि, इसमें किसी तरह के जानमाल के नुकसान की कोई सूचना नहीं है। सीमा पर चल रहे सुरक्षा बांध के कार्य को बाधित करने के लिए पाकिस्तान लगातार गोलाबारी कर रहा है। राजोरी जिले के सुंदरबनी सेक्टर के माला क्षेत्र में पाकिस्तानी सेना की गोलाबारी में सेना का जेसीओ गंभीर रूप से घायल हो गया। उसे उपचार के लिए हवाई मार्ग से उधमपुर कमान अस्पताल ले जाया गया।

पुलिस के अनुसार बुधवार, देर रात पाकिस्तानी सेना ने संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए सेना की चौकी को निशाने बनाते हुए गोलाबारी की। इसमें सेना की 17 मद्रास रेजिमेंट के जेसीओ राज पल्ली गंभीर रूप से घायल हो गए। उसे वहां से सीमा पर सेना के प्राथमिक उपचार केंद्र में लाया गया, लेकिन हालत नाजुक देखते हुए देर रात हवाई मार्ग से उपचार के लिए कमान अस्पताल उधमपुर ले जाया गया। पाकिस्तानी गोलाबारी का सेना के जवानों ने मुंहतोड़ जवाब दिया। रात भर दोनों ओर से रुक-रुक कर छोटे तथा बड़े हथियारों से गोलाबारी होती रही। 

पाकिस्तान ने मेंढर और मनकोट सेक्टर में बुधवार रात से वीरवार सुबह तक रिहायशी इलाकों को निशाना बना कर 120 एमएम के मोर्टार दागे। इस दौरान गांव नाड़ मनकोट में पाकिस्तानी गोला गिरने से एक मकान क्षतिग्रस्त हो गया, जबकि गांव दबराज में एक किसान की कटाई कर सूखने के लिए रखी गई मक्की की फसल गोला गिरने से बर्बाद हो गई। इससे क्षेत्र के लोगों में दहशत का माहौल है।

जानकारी के अनुसार गांव नाड़ मनकोट निवासी अब्दुल हमीद के कच्चे मकान की छत को फाड़ते हुए गोला अंदर गिरकर फटा। इससे मकान और सामान क्षतिग्रस्त हो गया। गनीमत रही कि गोलाबारी शुरू होते ही अब्दुल हमीद का पूरा परिवार उसी के निचले हिस्से में बनी पशुशाला में जा छुपा था। अगर परिवार वहां होता तो जान को  नुकसान हो सकता था। वहीं इस दौरान वीरवार सुबह गांव दबराज के मकान के पास करीब चार गोले गिरे, जिनमें से एक गोला सुखाने के लिए रखी फसल पर गिरा। गांव के लोगों ने सरकार से पीड़ित किसान को मुआवजा देने की मांग की है।

दूसरी और जम्मू-कश्मीर के पुंछ ज़िले के मनकोट इलाके से पुलिस ने एक किलो हेरोइन के साथ एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया। इसकी कीमत करोड़ों में है। मेंढर पुलिस ने मनकोट इलाके में नाके के दौरान एक व्यक्ति को पकड़ा, उसके पास से हेरोइन बरामद हुआ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.