जम्मू, जेएनएन। Ceasefire Violation: पाकिस्तान ने बुधवार को रातभर हीरानगर सेक्टर में और फिर गुरुवार देर शाम कलाल, लाम व झंगड़ सेक्टर में भारी गोलाबारी की। भारत ने भी इसका कड़ा जवाब दिया है। गोलाबारी की आड़ में पाक सेना आतंकियों के दल को भारतीय क्षेत्र में दाखिल करवाने का प्रयास कर रही है, जिसे सतर्क जवान सफल नहीं होने दे रहे हैं। गुरुवार देर शाम पाक सेना ने एकाएक भारतीय क्षेत्र में गोलाबारी शुरू कर दी। पाक सेना ने पहले सेना की अग्रिम चौकियों को निशाना बनाया और उसके बाद रिहायशी क्षेत्रों पर मोर्टार दागने शुरू कर दिए। भारतीय सेना ने भी कड़ी जवाबी कार्रवाई की। सूत्रों के अनुसार, गोलाबारी की आड़ में पाक सेना आतंकियों के दल को भारतीय क्षेत्र में दाखिल करवाने का प्रयास कर रही थी, जिसे सेना ने नाकाम बना दिया।

हीरानगर में गोलाबारी 

करीब तीन हफ्ते की चुप्पी के बाद पाकिस्तानी रेंजरों ने बुधवार रात को एक बार फिर हीरानगर सेक्टर के गांव करोल माथरियां और चक चंगा पर गोलीबारी शुरू कर दी, जो रात 11 बजे से गुरुवार सुबह साढ़े पांच बजे तक जारी रही। बीएसएफ ने भी इसका जवाब दिया। सीमा पर बांध निर्माण के काम में रुकावट डालने के लिए पाक रेंजरों ने दोबारा गोलीबारी शुरू की है।

इधर, कश्मीर में आतंकवाद के खिलाफ अभियान जारी हैं। वीरवार को सुरक्षाबलों ने दक्षिण कश्मीर के त्राल (पुलवामा) में हुई मुठभेड़ में अलबदर के एक आतंकी को मार गिराया। इस बीच, बड़गाम में सुबह आतंकियों द्वारा घात लगाकर किए गए हमले में सीआरपीएफ का एक असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर (एएसआइ) बलिदान हो गया। आतंकी उसकी राइफल भी अपने साथ ले गए। दोनों जगह आतंकियों की धरपकड़ के लिए सुरक्षाबलों ने अभियान चला रखा है। बीते चौबीस घंटों में बड़गाम में यह दूसरी आतंकी वारदात है। इससे पूर्व बीती शाम आतंकियों ने खाग ब्लॉक विकास परिषद (बीडीसी) के चेयरमैन सरदार भूपेंद्र सिंह की दलवाछ स्थित उनके मकान में हत्या कर दी थी।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस