Move to Jagran APP

पाक ने पुंछ व नौशहरा में की गोलाबारी, जवान घायल,एसपीओ की गोली लगने से मौत

कश्मीर के बिजबिहाड़ा में आतंकियों ने एक एसपीओ की घर में घुसकर मौत के घाट उतारने उसकी बीवी को जख्मी करने के अलावा मदरसा अध्यापक को गोली मार दिया।

By Preeti jhaEdited By: Published: Fri, 30 Mar 2018 11:15 AM (IST)Updated: Fri, 30 Mar 2018 03:15 PM (IST)
पाक ने पुंछ व नौशहरा में की गोलाबारी, जवान घायल,एसपीओ की गोली लगने से मौत
पाक ने पुंछ व नौशहरा में की गोलाबारी, जवान घायल,एसपीओ की गोली लगने से मौत

राजौरी, [जागरण संवाददाता] सीमा पार से घुसपैठ करवाकर भेजे चार आतंकियों के सुंदरबनी मुठभेड़ में मारे जाने से हताश पाकिस्तानी सेना ने गुरुवार को पुंछ व राजौरी में नियंत्रण रेखा पर भारी गोलाबारी की। इसमें भारतीय सेना का एक जवान घायल हो गया। भारत ने भी पाक को कड़ा जवाब दिया है। 

loksabha election banner

पाकिस्तान ने शाम को नौशहरा के लाम व पुंछ के किरनी सेक्टर में अचानक गोलाबारी शुरू कर दी। पाक सेना ने भारतीय सैन्य चौकियों को निशाना बनाने के साथ रिहायशी क्षेत्रों पर भी मोर्टार दागे। गोलाबारी में लाम सेक्टर में अग्रिम चौकी पर तैनात नायक टीएस रमन गंभीर रूप से घायल हो गए। उन्हें सैन्य अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

भारतीय सेना की ओर से भी पाक को करारा जवाब दिया जा रहा है। देर रात तक दोनों तरफ से गोलाबारी जारी रही थी। इससे सीमांत क्षेत्रों में रहने वाले लोगों में दहशत का माहौल है। सूत्रों का कहना है कि पाक सेना इस गोलाबारी की आड़ में अधिक से अधिक आतंकियों को भारतीय क्षेत्र में दाखिल करवाने का प्रयास कर रही है। 

उधर, दक्षिण कश्मीर के बिजबिहाड़ा में आतंकियों ने वीरवार को एक एसपीओ की घर में घुसकर मौत के घाट उतारने और सकी बीवी को जख्मी करने के अलावा कुलगाम में एक मदरसा अध्यापक को गोली मार जख्मी कर दिया। आतंकी हमलों के बाद सुरक्षाबलों ने पूरे दक्षिण कश्मीर में सुरक्षा बढ़ाते हुए अलर्ट घोषित कर दिया है। इसके साथ ही बिजबिहाड़ा व कुलगाम में आतंकियों को पकड़ने के लिए सेना, पुलिस व सीआरपीएफ के संयुक्त कार्यदलों ने विशेष अभियान चलाए, जो देर रात तक जारी थे।

जानकारी के अनुसार, रात करीब 8.25 बजे स्वचालित हथियारों से लैस आतंकियों का एक दल बिजबिहाड़ा के पास स्थित कातसू गांव में एसपीओ मुश्ताक अहमद शेख के मकान में दाखिल हो गया। संगम स्थित पुलिस चौकी पर तैनात मुश्ताक आज ही अपने घर आया था।आतंकियों ने मुश्ताक को अपने साथ चलने को कहा, लेकिन उसकी पत्नी ने इसका प्रतिरोध करते हुए शोर मचा दिया। इस पर आतंकियों ने अपनी स्वचालित राइफलों से अंधाधुंध फायरिंग कर दी, जिससे मुश्ताक और उसकी पत्नी फरीदा दोनों जख्मी होकर वहीं पर गिर पड़े। दोनों को मरा समझ आतंकी वहां से चले गए।

गोलियों की आवाज सुनकर ग्रामीण मौके पर पहुंचे। पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। सभी ने खून से लथपथ मुश्ताक शेख व उसकी पत्नी को अस्पताल पहुंचाया। अस्पताल में डॉक्टरों ने मुश्ताक को मृत लाया घोषित कर दिया, जबकि उसकी पत्नी की हालत गंभीर बनी हुई है।बिजबिहाड़ा में एसपीओ और उसकी पत्नी पर हमले के करीब आधे घंटे बाद जिला कुलगाम में आतंकियों के एक अन्य दल ने चांसर गांव में सयार अहमद वानी पुत्र मंजूर अहमद वानी की हत्या करने के इरादे से उसे गोली मार दी। गोली लगने से सयार जमीन पर गिर पड़ा। इस पर आतंकियों ने उसे मरा समझ फरार हो गए। आतंकियों के जाने के बाद मौके पर पहुंचे सुरक्षाकर्मियों ने सयार को उसके परिजनों की मदद से अस्पताल पहुंचाया, जहां उसकी हालत गंभीर बनी हुई है। बताया जाता है कि सयार एक मदरसे में अध्यापक है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.