श्रीनगर, एएनआइ। LoC Ceasefire: भारतीय सेना से बार-बार मुंह की खाने के बाद भी पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। पाकिस्तान की ओर से सीमापार से की जा रही गोलीबारी पर भारतीय सेना करारा जवाब दे रही है। पाकिस्तानी सेना ने लाइन ऑफ कंट्रोल के पास रात पुंछ-रजौरी में सीजफायर का उल्लंघन किया। भारतीय सेना ने करारा जवाब देते हुए पाकिस्तान की कई चौकियों को तबाह किया। सैन्य सूत्र के मुताबिक भारतीय कार्रवाई में पाकिस्तान के 3 से 4 सैनिक मारे गए। वहीं चीन के भारत और पाकिस्‍तान से संयम बरतने की अपील की है।

पाकिस्तान की ओर से सीमापार से की जा रही गोलीबारी पर भारतीय सेना करारा जवाब दे रही है। अब भारतीय सेना ने पाकिस्तानी सेना की चौकियों को तबाह करने के साथ ही कई पाकिस्तान रेंजर्स को भी मार गिराया है।एलओसी पर सीजफायर का उल्लंघन करना एक बार फिर पाकिस्तानी सेना को महंगा पड़ा है। जवाबी कार्रवाई में भारतीय सेना ने पाकिस्तानी सेना की चौकियों को तबाह कर दिया है। इसके साथ ही भारतीय सेना ने 3-4 पाकिस्तानी रेंजर्स को भी ढेर कर दिया है। दरअसल, गुरुवार रात को पाकिस्तान ने पुंछ-राजौरी सेक्टर में सीजफायर का उल्लंघन किया था और मोर्टार दागे थे।

URI सीजफायर में सेना ने PoK के देवा इलाके में दो पाक सैनिक मारे 

जानकारी हो कि भारतीय सेना से बार-बार मुंह की खाने के बाद भी पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। पाकिस्तानी सेना ने पीओके में बड़ी साजिश रची है। उसने गत बुधवार को उड़ी सेक्टर में भी नियंत्रण रेखा से सटी भारतीय चौकियों को निशाना बनाते हुए भारी गोलाबारी की थी। इस गोलाबारी में 18 मराठा लाई का जेसीओ बृजेश कराटे शहीद हो गया। जबकि भारतीय नागरिक नसीमा बेगम की मौत हो गई । नसीमा चुरुंदा गांव की रहने वाली बताई जाती हैं। वहीं भारतीय जवानों ने भी अपने जवान की शहादत का बदला लेते हुए देवा इलाके में भी पाकिस्तानी चौकी को निशाना बनाकर गोले दागे जिसमें दो पाक सैनिकों को मार गिराया गया।

वहीं भारतीय जवानों ने भी अपने साथी की शहादत का बदला देते हुए पाकिस्तानी चौकियों पर जमकर गोले बरासाए। जवाबी कार्रवाई में भारतीय जवानों ने पीओके के देवा इलाके में पाकिस्तानी की एक अग्रिम निगरानी चौकी की तबाह कर दिया। इसमें मौजूद दो पाक सैनिक मारे गए जबकि दो से तीन घायल भी बताए जा रहे हैं। सेना के सूत्रों ने बताया कि पाकिस्‍तानी सेना बंदूकों और मोर्टार से भारतीय नागरिकों को निशाना बना रही है। सूत्रों की मानें तो पाकिस्‍तानी फौज ने पीओके गांवों में चुपके से अपने जवानों की तैनाती बढ़ाई है। उसने पुंछ जिले के शाहपुर और किरनी सेक्‍टर में भी गोलीबारी की।  

यहां यह बताना असंगत नहीं होगा कि भारतीय सेना के जवानों ने गत सप्ताह और बीते इतवार को उत्तरी कश्मीर के टंगडार सेक्टर में पाकिस्तानी सेना की गोलाबारी का मुहंतोड़ जवाब देते हुए नीलम घाटी में उसके एक ब्रिगेड मुख्यालय और एसएसजी यूनिट मुख्यालय में भारी तबाही मचायी। इसके बाद पाकिस्तानी सेना गत मंगलवार की रात तक पूरी तरह शांत रही है। सेना की उत्तरी कमान के जीअोसी-इन-सी लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह ने भी गत मंगलवार को उत्तरी कश्मीर में एलओसी केसाथ सटे अग्रिम इलाकों का दौरा किया है।

Posted By: Preeti jha

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस