Move to Jagran APP

Ceasefire Violation in Poonch: पाकिस्तान ने पुंछ के बालाकोट सेक्टर में सीजफायर का उल्लंघन किया, भारतीय सेना दे रही है मुंहतोड़ जवाब

पुंछ जिला के बालाकोट सेक्टर में भारतीय चौकियों पर सीजफायर का उल्लंघन करते हुए गोलाबारी करना शुरू कर दी है। भारतीय जवान भी पाकिस्तान की इस नापाक हरकत का मुंहतोड़ जवाब देने में लगे हैं।रविवार शाम को पाकिस्तानी सेना ने पंजानी बीहरूटी धराटी क्षेत्र में गोलाबारी शुरू कर दी है।

By Vikas AbrolEdited By: Published: Sun, 10 Jan 2021 04:32 PM (IST)Updated: Sun, 10 Jan 2021 05:33 PM (IST)
Ceasefire Violation in Poonch: पाकिस्तान ने पुंछ के बालाकोट सेक्टर में सीजफायर का उल्लंघन किया, भारतीय सेना दे रही है मुंहतोड़ जवाब
भारतीय जवान भी पाकिस्तान की इस नापाक हरकत का मुंहतोड़ जवाब देने में लगे हैं।

जम्मू, जेएनएन। पाकिस्तानी सेना बार-बार मुंह की खाने के बावजूद भी अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। शनिवार शाम को पाकिस्तान सेना की तीन चौकियां ध्वस्त होने और तीन पाकिस्तनी सैनिक ढेर होने के उपरांत पाकिस्तान ने फिर से बदले की भावना से कार्रवाई करते हुए पुंछ जिला के बालाकोट सेक्टर में भारतीय चौकियों पर सीजफायर का उल्लंघन करते हुए गोलाबारी करना शुरू कर दी है। भारतीय जवान भी पाकिस्तान की इस नापाक हरकत का मुंहतोड़ जवाब देने में लगे हैं।

loksabha election banner

जानकारी के अनुसार, रविवार शाम को पाकिस्तानी सेना ने बालाकोट सेक्टर के पंजानी, बीहरूटी और धराटी क्षेत्र में गोलाबारी शुरू कर दी है। पाकिस्तान की इस नापाक हरकत के तुरंत बाद सीमा पर तैनात भारतीय जवानों ने भी पाकिस्तान के खिलाफ मोर्चा खोलकर गोलाबारी करना शुरू कर दी है। दोनों ओर से अभी भी गोलाबारी जारी है। ऐसी भी सूचना मिल रही है कि पाकिस्तान को भारतीय गोलाबारी से नुकसान हुआ है।

यहां यह बताना जरूरी है कि शनिवार दोपहर पाकिस्तानी सेना ने हथियारों से लैस आतंकियों के दल को भारतीय क्षेत्र में दाखिल करवाने के लिए कलाल, झंगड़ व कलसियां सेक्टर में अचानक भारी गोलाबारी शुरू कर दी। भारतीय सेना का ध्यान बंटाने के लिए पाकिस्तानी सेना ने एलओसी से सटे राजौरी के कई गांवों में पहले हल्के और फिर भारी हथियारों के साथ गोलाबारी शुरू कर दी थी। पाकिस्तानी साजिश से पहले से सतर्क सेना ने करारा जवाब देने के साथ घुसपैठ को भी नाकाम बना दिया। इससे आतंकी वापस भाग गए। सेना की कड़ी कार्रवाई में पाकिस्तानी सेना को भारी नुकसान पहुंचा था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.