Move to Jagran APP

जम्मू-कश्मीर: सांबा में आइबी के निकट पाकिस्तानी झंडा मिला, कागज पर लिखे कुछ पाकिस्तानी मोबाइल नंबर भी मिले

गणतंत्र दिवस समारोह के मद्देनजर केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर के चप्पे-चप्पे में सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध हैं।सांबा जिला में स्थित अंतररराष्ट्रीय सीमा आइबी के समीप से भारतीय क्षेत्र में एक पाकिस्तानी झंडा मिला है। सुरक्षा एजेंसियों ने आइबी के आसपास के क्षेत्र में तलाशी अभियान छेड़ दिया है।

By Vikas AbrolEdited By: Published: Sat, 22 Jan 2022 04:05 PM (IST)Updated: Sat, 22 Jan 2022 04:05 PM (IST)
जम्मू-कश्मीर: सांबा में आइबी के निकट पाकिस्तानी झंडा मिला, कागज पर लिखे कुछ पाकिस्तानी मोबाइल नंबर भी मिले
सुरक्षा एजेंसियों ने आसपास के क्षेत्र में सघन्न तलाशी अभियान छेड़ दिया है।

जम्मू, जेएनएन। गणतंत्र दिवस समारोह में दुश्मन देश कि किसी भी नापाक हरकतों का मुंह तोड़ जवाब देने के लिए सीमा पर तैनात सेना के जवान, बीएसएफ और अन्य सुरक्षा एजेंसियां पूरी तरह से सतर्क हैं। गणतंत्र दिवस समारोह के मद्देनजर केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर के चप्पे-चप्पे में सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध हैं।

loksabha election banner

सांबा जिला में स्थित अंतररराष्ट्रीय सीमा आइबी के समीप से भारतीय क्षेत्र में एक पाकिस्तानी झंडा मिला है। इसके तुरंत बाद सुरक्षा एजेंसियों ने आसपास के क्षेत्र में सघन्न तलाशी अभियान छेड़ दिया है।

जानकारी के अनुसार, सांबा जिला के घग्वाल सेक्टर के गांव रगुचक्क में एक छोटे से गुब्बारे के साथ भारतीय सीमा में पाकिस्तान का झंडा गिरा। पाकिस्तानी सीमा की ओर से आया यह गुब्बारा आइबी पर लगी कंटीली तार के बीच आकर फंस गया। इस दौरान जब सुरक्षा एजेंसियों को इसकी सूचना मिली तो स्थानीय पुलिस तुरंत घटनास्थल पर पहुंच गई। सबसे पहले पाकिस्तानी झंडे को जब्त किया गया। इसके साथ एक कागज भी मिला, इस पर पाकिस्तान के कुछ मोबाइल नंबर भी लिखे थे। पुलिस ने इस संदर्भ में मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है। सुरक्षा एजेंसियों ने आइबी के आसपास के क्षेत्र में तलाशी अभियान छेड़ दिया है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.