जेएनएन, राजौरी/कठुआ : पाकिस्तानी सेना मुंहतोड़ जवाब मिलने के बावजूद अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रही है। शुक्रवार को भी पाक सेना ने जम्मू संभाग में नियंत्रण रेखा (एलओसी) से अंतरराष्ट्रीय सीमा (आइबी) तक भारी गोलाबारी की। एलओसी से सटे राजौरी जिले के नौशहरा सेक्टर में रिहायशी इलाकों को निशाना बनाकर पहले गोलाबारी की फिर मोर्टार दागने शुरू कर दिए, जिससे कई मकान क्षतिग्रस्त हो गए और तीन मवेशी भी मारे गए।

पाक सेना ने नौशहरा सेक्टर के भवानी, सेहर व मकड़ी क्षेत्र में सुबह लगभग दस बजे लोगों के घरों को निशाना बनाकर गोलाबारी शुरू कर दी। कुछ ही देर बाद पाक सेना ने 120 एमएम के मोर्टार दागने शुरू कर दिए। गोलाबारी शाम करीब चार बजे तक जारी रही। सीमांत क्षेत्रों के लोगों ने बंकरों व सुरक्षित स्थानों में शरण लेकर अपनी जान बचाई। चौकी प्रभारी भवानी अशीष चौधरी ने बताया कि पाक गोलाबारी में कई मकानों को नुकसान पहुंचा है। चार मकान पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गए और तीन मवेशियों की भी मौत हो गई। भारतीय सेना ने भी गोलाबारी का मुंहतोड़ जवाब दिया।

वहीं, पाक रेंजर्स ने वीरवार देर रात आइबी से सटे कठुआ जिले के हीरानगर सेक्टर के चकचंगा, छन्न टांडा व करोल माथरियां गांवों को निशाना बनाकर गोलाबारी की। इस दौरान पाक रेंजर्स ने 82 एमएम के मोर्टार दागे और मशीनगनों से फायरिग की। गोलाबारी में मुकेश कुमार और हेमराज के मकानों को क्षति पहुंची। सीमा सुरक्षाबल के जवानों ने भी मुंहतोड़ जवाब दिया। शुक्रवार सुबह पुलिस ने क्षेत्र में तलाशी अभियान चलाया और नुकसान की रिपोर्ट उच्चाधिकारियों को भेजी।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस