जम्मू, राज्य ब्यूरो। पुलवामा में आत्मघाती हमले के बाद भारत-पाक के बीच तनाव के चलते सांबा जिले के रामगढ़ में पाकिस्तान क्षेत्र में वीरवार शाम दो बड़े धमाकों से सीमांत क्षेत्र दहल गए। शाम करीब पौने पांच बजे दो बड़े धमाके हुए, जिनकी धमक करीब तीस किलोमीटर दूर तक महसूस की गई। घरों की खिड़कियां इन धमाकों से थरथरा गई।

सीमांत वासियों के अनुसार पाकिस्तान क्षेत्र में ठीक उसी समय फाइटर विमान के उड़ने की आवाजें भी सुनाई दी। उच्च पदस्थ सूत्रों के अनुसार यह धमाके पाकिस्तान के चरवाह इलाके में छह किलोमीटर की दूरी पर हुए। इनकी आवाज से सीमा से सटे गांवों के लोग दहशत में आ गए और अफवाहों का बाजार गर्म हो गया।

पुलवामा में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल पर हमले के बाद सीमा पर हालात बिगाड़ने की आशंका को देखते हुए क्षेत्रवासी पहले से डरे हुए हैं। धमाकों से डरे सीमांतवासी कयास लगा रहे हैं कि यह धमाके पाकिस्तानी इलाके में फाइटर विमान ने किसी लक्ष्य पर सटीक निशाना लगाकर किए हैं।

कुछ लोगों का कहना था कि यह धमाके भारतीय सीमा के पास आ गए पाकिस्तानी विमानों को खदेड़ने के लिए किए गए। फिलहाल इनकी आधिकारिक रूप से पुष्टि नहीं हुई है।वहीं, यह भी आसार है कि ये धमाके पाकिस्तान फाइटर विमानों के सॉनिक बूम के कारण हुए हैं। ज्ञात हो कि जब फाइटर विमान की गति हवा की गति से तेज हो जाती है तो धमाका होता है। इस धमाके को सॉनिक बूम कहा जाता है। 

Posted By: Preeti jha

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस