Move to Jagran APP

Admission Open In Jammu Kashmir: पोस्ट बेसिक बीएससी नर्सिंग कोर्स के लिए दस्तावेज जमा करवाने का मौका

Admission Open In Jammu Kashmir जिन उम्मीदवारों ने डोमिसाइल प्रमाणपत्र के लिए संबंधित अधिकारियों के पास आवेदन किया है और उनको डोमिसाइल प्रमाणपत्र नहीं मिले हैं वे उम्मीदवार सादे कागज पर डोमिसाइल प्रमाणपत्र काउंसलिंग के समय जमा करवाने की अंडरटेकिंग दें।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Tue, 24 Aug 2021 10:58 AM (IST)Updated: Tue, 24 Aug 2021 10:58 AM (IST)
Admission Open In Jammu Kashmir: पोस्ट बेसिक बीएससी नर्सिंग कोर्स के लिए दस्तावेज जमा करवाने का मौका
उम्मीदवार दस्तावेज फिजिकल रूप में बोर्ड के जम्मू व श्रीनगर कार्यालय में 31 अगस्त 2021 तक जमा करवा सकते है।

जम्मू, राज्य ब्यूरो: केंद्र शासित प्रदेश जम्मू कश्मीर व लद्दाख में पोस्ट बेसिक बीएससी नर्सिंग कोर्स में दाखिले के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को दस्तावेज जमा करवाने का एक मौका दिया है।

loksabha election banner

बोर्ड आफ प्रोफेशनल एंट्रेंस एग्जामिनेशन के कंट्रोलर प्रो. सुनील गुप्ता की तरफ से जारी अधिसूचना के अनुसार उम्मीदवारों को दस्तावेज फिजिकल रूप में बोर्ड के जम्मू व श्रीनगर कार्यालय में 31 अगस्त 2021 तक जमा करवा सकते है। जो उम्मीदवार निर्धारित समय के भीतर दस्तावेज जमा नहीं करवाएंगे, उनके नाम प्रोविजनल मेरिट सूची में शामिल नहीं किए जाएंगे।

वे उम्मीदवार बाद में दावा भी नहीं कर सकते हैं। जिन उम्मीदवारों ने डोमिसाइल प्रमाणपत्र के लिए संबंधित अधिकारियों के पास आवेदन किया है और उनको डोमिसाइल प्रमाणपत्र नहीं मिले हैं, वे उम्मीदवार सादे कागज पर डोमिसाइल प्रमाणपत्र काउंसलिंग के समय जमा करवाने की अंडरटेकिंग दें।

अकाउंट संबंधी लंबित मामलों का निपटारा करें प्रशासनिक विभाग: उपराज्यपाल प्रशासन ने सभी प्रशासनिक सचिवों से कहा हैं कि अकाउंटेंट जनरल जम्मू कश्मीर श्रीनगर के कार्यालय में ओपनिंग बैलेंस (ओबी) आइटम, आडिट पैरा और रेड डीसी अकाउंट के लंबित मामलों का निपटारा किया जाए। सामान्य प्रशासनिक विभाग की तरफ से जारी आदेश के तहत प्रशासनिक सचिवों को सलाह दी गई है कि वे ओपनिंग बैलेंस (ओबी) आइटम, आडिट पैरा और रेड डीसी अकाउंट के लंबित मामलों का निपटारा करने के लिए प्रभावी कदम उठाएं और मामलों में प्रगति की रिपोर्ट मुख्य सचिव कार्यालय में दें। मामलों की 31 जुलाई 2021 तक पूरी स्थिति की जानकारी 25 अगस्त 2021 तक दी जाए।

जैव विविधता इंडैक्स के विकास पर बैठक: जम्मू-कश्मीर बायोडायवर्सिटी काउंसिल ने श्रीनगर शहर में जैव विविधता इंडैक्स के विकास के लिए बैठक आयोजित की। श्रीनगर नगर निगम के मेयर जुनैद अजीम मट्टू मुख्य अतिथि थे। जैसे कि श्रीनगर और जम्मू शहरों को स्मार्ट सिटी के तौर पर विकसित किया जा रहा है जम्मू-कश्मीर सरकार ने इस बायोडायवर्सिटी इंडैक्स को विकसित करने के प्रयास किए हैं और इसके लिए जम्मू-कश्मीर बायोडायवर्सिटी काउंसिल ने संयुक्त राष्ट्र विकास कार्यक्रम के साथ संपर्क किया है। जैव विविधता इंडैक्स के तहत विकास किया जाएगा। इस मौके पर मेयर ने कहा कि हमें शहरों का विकास करते समय जैव विविधता का ध्यान रखना होगा। उन्होंने कहा कि इससे संतुलित विकास को मदद मिलेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.