Move to Jagran APP

नए ताराकोट मार्ग पर हो रहा ओपन एयर थियेटर का निर्माण

श्राइन बोर्ड ने ताराकोट स्थल पर ओपन एयर थिएटर बनाने की योजना बनाई है और इस योजना पर कार्य भी शुरू कर दिया गया है।

By Edited By: Published: Sat, 19 May 2018 01:07 AM (IST)Updated: Sat, 19 May 2018 02:17 PM (IST)
नए ताराकोट मार्ग पर हो रहा ओपन एयर थियेटर का निर्माण
नए ताराकोट मार्ग पर हो रहा ओपन एयर थियेटर का निर्माण

कटड़ा, संवाद सहयोगी। श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड द्वारा श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए बनाया गया नया ताराकोट मार्ग श्रद्धालुओं के लिए आकर्षण का केंद्र बना हुआ है, क्योंकि इस नए मार्ग पर श्रद्धालुओं को कई तरह की आधुनिक सुविधाएं श्राइन बोर्ड द्वारा उपलब्ध करवाई गई हैं। अब जल्द ही देशभर से आने वाले श्रद्धालु इस मार्ग पर देश की संस्कृति से रूबरू होंगे।

loksabha election banner

जिसको लेकर श्राइन बोर्ड ने ताराकोट स्थल पर ओपन एयर थिएटर बनाने की योजना बनाई है और इस योजना पर कार्य भी शुरू कर दिया गया है। ताराकोट स्थल पर बनाए गए रंग-बिरंगे फब्बारे के पास ही ओपन एयर थियेटर बनाया जा रहा है। इस ओपन एयर थियेटर में आधुनिक लाइट एंड साउंड की व्यवस्था होगी। जहा स्थानीय कलाकारों के साथ ही देशभर के कलाकार अपनी लाइव परफॉरमेंस देंगे और श्रद्धालु डोगरी संस्कृति के साथ ही कश्मीरी, लद्दाखी व देश के अन्य प्रातों की संस्कृतियों से रूबरू होंगे। ओपन एयर थियेटर में पूरी तरह से धार्मिक तथा मा वैष्णो देवी पर आधारित कार्यक्रम होंगे।

श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड के एडिशनल सीईओ अंशुल गर्ग ने बताया कि देशभर से आने वाले श्रद्धालु इस नए मार्ग पर यात्रा के दौरान डोगरी के साथ ही राज्य में देश की संस्कृति से रूबरू हो सकें, इसी मकसद को लेकर ओपन एयर थियेटर का निर्माण किया जा रहा है। जल्द ही श्रद्धालु ओपन एयर थियेटर में होने वाले सास्कृतिक कार्यक्रमों का लुत्फ उठा सकेंगे। फिलहाल इस ओपन एयर थियेटर में सास्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन नवरात्र के साथ ही भीड़भाड़ वाले दिनों में किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.