Move to Jagran APP

Jammu Kashmir : बड़गाम से एसएसबी का एक जवान और एक पुलिस एसपीओ लापता, एसपीओ के आतंकियों से जा मिलने की आशंका

कश्मीर घाटी में बीते चौबीस घंटों के दौरान सीमा सशस्त्र बल एसएसबी के एक जवान समेत दो सुरक्षाकर्मी अपने सरकारी हथियारों संग फरार हो गए हैं। पुलिस ने इन दोनों मामलों का संज्ञान में लेते हुए लापता सुरक्षाकर्मियाें का पता लगाने केे लिए सघन तलाशी अभियान चलाया है।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Wed, 14 Oct 2020 12:39 PM (IST)Updated: Wed, 14 Oct 2020 12:39 PM (IST)
Jammu Kashmir : बड़गाम से एसएसबी का एक जवान और एक पुलिस एसपीओ लापता, एसपीओ के आतंकियों से जा मिलने की आशंका
सीमा सशस्त्र बल एसएसबी के एक जवान समेत दो सुरक्षाकर्मी अपने सरकारी हथियारों संग फरार हो गए हैं।

श्रीनगर, राज्य ब्यूरो । कश्मीर घाटी में बीते चौबीस घंटों के दौरान सीमा सशस्त्र बल एसएसबी के एक जवान समेत दो सुरक्षाकर्मी अपने सरकारी हथियारों संग फरार हो गए हैं। पुलिस ने इन दोनों मामलों का संज्ञान में लेते हुए लापता सुरक्षाकर्मियाें का पता लगाने केे लिए सघन तलाशी अभियान चलाया है। लापता एसपीओ के कथित तौर पर जैश ए मोहम्मद में शामिल होने की सूचना है। किसी पुलिसकर्मी के हथियारों संग फरार हो आतंकियों से जा मिलने का यह इस साल का पहला मामला है।

loksabha election banner

यहां मिली जानकारी के अनुसार, बडगाम जिले के नागम,चाडूरा इलाके में एसएसबी की 14वीं वाहिनी तैनात है। इसी वाहिनी का एक कांस्टेबल अल्ताफ हुसैन (110734231) 13 अक्तूबर की रात सवा नौ बजे अचानक ही अपने शीविर से गायब हो गया। उसके बारे में कहा जा रहा है कि वह इनसास राइफल और दाे मैगजीन भी लेकर गया है। अलबत्ता, पुलिस के मुताबिक,अल्ताफ हुसैन जिला राजौरी में रेहान कोटरंका का रहने वाला है। उसकी वाहिनी के कमांडेंट ने आज सुबह ही संबधित पुलिस स्टेशन को सूचित कर,एफआईआर दर्ज करने का आग्रह किया है।

बडगाम जिले के चाडूरा में स्थित जम्मू कश्मीर पुलिस के विशेष अभियान दल एसआेजी के कैंप में तैनात एसपीआे अल्ताफ हसन बट(बेल्ट नंबर-1197/एसपीओ) पुत्र गुलाम हसन गत शाम को फरार हो गया। वह अपने साथ दाे एसाल्ट राइफलें व तीन मैगजीन लेकर भागा है। वह चाडूरा के पास ही काजीपोरा गांव का रहने वाला है।

पुलिस ने इस दोनों मामलों के संदर्भ में अलग-अलग एफआईआर दर्ज कर ,पूरी वादी में एलर्ट का एलान कर दिया है। लापता सुरक्षाकर्मियाेंका पता लगाने के लिए उनके संभावित ठिकानों पर लगातार दबिश दी जा रही है। फरार एसपीओ के साथियों व उसके कुछ दोस्तों से भी पूछताछ की गई है। उसके फोन की कॉल्स डिटेल्स का भी आकलन किया जा रहा है। संबधित पुलिस अधिकारियों ने एसपीओ के आतंकी बनने की खबरों की पुष्टि से इंकार करते हुए कहा कि अभी मामले की जांच हो रही है। उसके आतंकी बनने का कोई पक्का सुबूत नहीं मिला है। इसलिए अभी यह कहना अपरिपक्वता ही होगी कि वह आतंकी बन चुका है,लेकिन जांच में सभी बिंदुओं को शामिल किया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.