Move to Jagran APP

Coronavirus: जम्मू-कश्मीर में कोरोना से एक और मौत, 16 संक्रमित आए, कुल संक्रमित 1305, मौतें 17

Coronavirus in Jammu Kashmir वहीं मंगलवार को जम्मू संभाग में कोरोना संक्रमण के चार नए मामले दर्ज हुए। इनमें तीन कठुआ जिले और एक सांबा जिले से है।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Tue, 19 May 2020 04:14 PM (IST)Updated: Tue, 19 May 2020 07:51 PM (IST)
Coronavirus: जम्मू-कश्मीर में कोरोना से एक और मौत, 16 संक्रमित आए, कुल संक्रमित 1305, मौतें 17
Coronavirus: जम्मू-कश्मीर में कोरोना से एक और मौत, 16 संक्रमित आए, कुल संक्रमित 1305, मौतें 17

जम्मू, राज्य ब्यूरो। जम्मू-कश्मीर में कोरोना से संक्रमित होने वालों की संख्या लगातार बढ़ रही है। मंगलवार को कश्मीर संभाग में कश्मीर संभाग में जहां दो गर्भवती महिलाआें समेत 12 जबकि जम्मू संभाग में भी एक महिला समेत 4 लोग संक्रमित हो चुके हैं। वहीं कश्मीर में पिछले 48 घंटो के दौरान पांच मरीजों की कोरोना से मौत हो चुकी है। अब तक जम्मू-कश्मीर में 1305 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके है जबकि मरने वालों की संख्या भी 17 पहुंच गई है।

loksabha election banner

स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार मंगलवार को शेर-ए-कश्मीर इंस्टीट्यूट आफ मेडिकल साइंसेस में भर्ती 55 साल के एक मरीज की कोरोना से मौत हो गई। अस्पताल के मेडिकल सुपरिंटेंडेंट डॉ फारूक जान ने बताया कि यह मरीज रफियाबाद का रहने वाला था और इसे हृदयघात हुआ। मरीज कुछ दिन पहले ही अस्पताल में भर्ती हुआ था। गौरतलब है कि एक दिन पहले सोमवार को दक्षिण कश्मीर के तीन मरीजों की कोरोना से मौत हो चुकी थी। इससे पहले रविवार को भी हब्बाकदल श्रीनगर की 29 वर्षीय महिला की मौत हुई थी। इसे मिलाकर पिछले 48 घंटों में कश्मीर में कोरोना से पांच मौतें हो चुकी हैं जबकि जम्मू-कश्मीर में अब तक 17 लोग कोरोना से दम तोड़ चुके हैं। इनमें 15 कश्मीर संभाग जबकि दो जम्मू संभाग से हैं।

वहीं मंगलवार को कश्मीर संभाग में सीडी अस्पताल में 12 लोगों के पाॅजिटिव होने की पुष्टि हुइ है। आज पाॅजिटिव पाए गए मामलों में दो गर्भवती महिलाएं भी शामिल है। अस्पताल से मिली जानकारी के अनुसार इन मामलों में आठ अनंतनाग, दो बारामुला जबकि कुलगाम आैर गांदरबल में एक-एक मामला सामने आया है।

इसके अलावा जम्मू संभाग में कोरोना संक्रमण के अभी तक चार नए मामले दर्ज हुए। इनमें तीन कठुआ जिले और एक सांबा जिले से है। सांबा जिले की यह महिला दो दिन पहले ही प्रसव के लिए श्री महाराजा गुलाब सिह अस्पताल में भर्ती हुई थी। हालांकि इस महिला ने आठ मई को भी अपना कोविड-19 टेस्ट करवाया था परंतु वह नेगेटिव आया था। लेकिन बीते सोमवार को जब महिला को प्रसव के लिए ले जाया गया तो डॉक्टरों ने उसका फिर से कोरोना टेस्ट करवाया। टेस्ट देर शाम को पॉजिटिव आया। रात को उसे प्रसव के बाद गांधी नगर अस्पताल में भर्ती करवाया गया। वहीं कठुआ जिले में आए तीन मामलों में दो मामले बिलावर और एक हीरानगर का है।

तीनों कुछ दिन पहले बाहरी प्रदेशों से लौटे हैं और इन्हें लखनपुर में ही क्वारंटाइन कर दिया गया था। मंगलवार सुबह आई रिपोर्ट में तीनों पॉजिटिव पाए गए। तीनों को इलाज के लिए कठुआ मेडिकल कालेज में भेज दिया गया है। इसे मिलाकर अब तक जम्मू-कश्मीर में 1293 लोग संक्रमित हो चुके हैं। इनमें कश्मीर संभाग में 1127 मरीज जबकि जम्मू संभाग में 162 मामले शामिल हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.