Move to Jagran APP

बेचने आया था शाल पर सेना को देख कर लगा भागने, दबोचा

संवाद सहयोगी, मीरां साहिब : मद्रास रेजिमेंट के जवानों ने अपनी यूनिट के बाहर जम्मू आरएसपुरा

By JagranEdited By: Published: Tue, 20 Feb 2018 07:25 PM (IST)Updated: Tue, 20 Feb 2018 07:25 PM (IST)
बेचने आया था शाल पर सेना को देख कर लगा भागने, दबोचा
बेचने आया था शाल पर सेना को देख कर लगा भागने, दबोचा

संवाद सहयोगी, मीरां साहिब : मद्रास रेजिमेंट के जवानों ने अपनी यूनिट के बाहर जम्मू आरएसपुरा मार्ग पर चक्कर काट रहे एक कश्मीरी युवक को दबोचा। पकड़े गए युवक की पहचान अब्दुल खालिद बट निवासी कुपवाड़ा के रूप में हुई। हालांकि, युवक से कोई संदिग्ध चीज बरामद नहीं हुई। वह कश्मीरी शाल बेचने वाला निकला।

loksabha election banner

मद्रास रेजिमेंट के सेना के जवान रूटीन वर्क के अनुसार गश्त लगा रहे थे कि उन्होंने एक कश्मीरी युवक जोकि कंधे पर गठरी बाधे हुए था उसे रुकने के लिए कहा मगर वह रुका नहीं। सेना के जवानों को देखते ही वह भागने लगा जिस कारण जवान सतर्क हो गए। कुछ देर तक उसका पीछा कर उसको दबोच लिया। जवानों ने उसकी गठरी को खोला जिसमें कश्मीरी शाल थे जोकि युवक क्षेत्र में बेचने के लिए ले जा रहा था।

ज्ञात रहे कि जबसे जम्मू में सुंजवां आर्मी सेंटर पर आतकी हमला हुआ है उसके बाद से ही क्षेत्र में स्थित तमाम सेना की यूनिट के बाहर सेना जवान सतर्क हैं व दिन-रात यूनिट के बाहर गश्त करते रहते हैं।

इसके बाद सेना ने स्थानीय पुलिस स्टेशन में युवक को सौंप दिया। थाना प्रभारी अजीत सिंह ने बताया कि युवक की पूरी छानबीन की गई है। वह इस समय अपने परिवार के अन्य सदस्यों के साथ जम्मू में किसी जगह पर किराए के कमरे में रह रहा है। वे जम्मू में कश्मीरी शाल बेचने का धंधा कर रहे हैं। पूरी जाच पड़ताल करने के बाद उसे रिहा कर दिया गया।

बॉक्स

लोगों करते रहे चर्चा सेना ने आतंकी पकड़ा

युवक के पकड़े जाने पर क्षेत्र में भी लोगों को चर्चा करते देखा गया कि सेना ने किसी आतकवादी को हिरासत में लिया है मगर जब लोगों को पता चला कि वह शाल बेचने वाला कश्मीरी है तो लोगों ने राहत की सास ली।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.