Move to Jagran APP

बारामुला में एसपीओ भर्ती रैली में ग्रेनेंड हमला करने जा रहे चार आतंकी गिरफ्तार

ये आतंकी देलिना इलाके में जम्मू-कश्मीर पुलिस द्वारा जारी स्पेशनल पुलिस आफिसर एसपीओ की भर्ती रैली पर ग्रेनेड हमला करने की फिराक में थे।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Mon, 25 Nov 2019 12:57 PM (IST)Updated: Mon, 25 Nov 2019 06:08 PM (IST)
बारामुला में एसपीओ भर्ती रैली में ग्रेनेंड हमला करने जा रहे चार आतंकी गिरफ्तार
बारामुला में एसपीओ भर्ती रैली में ग्रेनेंड हमला करने जा रहे चार आतंकी गिरफ्तार

बारामुला, राज्य ब्यूरो। वादी में स्थानीय युवकों के पुलिस और सेना में भर्ती होने के जोश से निराश आतंकियों ने सोमवार को उत्तरी कश्मीर के बारामुला में एक भर्ती रैली को निशाना बनाने की साजिश रची। अलबत्ता, पुलिस ने समय रहते चार आतंकियों को गिरफ्तार कर साजिश को नाकाम बना दिया। आतंकियों की गिरफ्तारी के बाद पूरे जिले में विशेषकर भर्ती रैली स्थल पर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। इसके साथ ही रैली में शामिल होने पहुंच रहे युवकों की सख्त स्क्रीनिंग की जा रही है।

loksabha election banner

यहां मिली जानकारी के अनुसार, जिला बारामुला में पुलिस एसपीओ की भर्ती चल रही है। यह भर्ती रेलवे पुलिस द्वारा रेलवे स्टेशन के पास ही आयोजित की जा रही है, जहां जिले के विभिन्न हिस्सों से पुलिस एसपीओ बनने के इच्छुक युवक-युवतियां पहुंच रहे हैं। आतंकियों ने इस रैली पर हमला करने की साजिश रची और भर्ती होने के इच्छ़ुक युवक की आड़ में चार आतंकियों का एक दल हमले को अंजाम देने के लिए रैली स्थल के लिए रवाना हुआ। इस बीच, पुलिस को अपने तंत्र से इस साजिश का पता चल गया।

पुलिस ने सेना और सीआरपीएफ के जवानों के साथ मिलकर चार संयुक्त दस्ते बनाए, जिन्हें अलग अलग जगहों पर तैनात करते हुए आतंकी को पकड़ने की कार्रवाई शुरु की। बारामुला रेलवे स्टेशन के पास पुलिस ने हमले की फिराक में छिपे एक आतंकी को पकड़ा। उसकी पहचान आबिद के रुप में हुई है। आबिद से ग्रेनेड व अन्य विस्फोटक मिले। उससे मौके पर की गई पूछताछ के आधार पर पता चला कि तीन आतंकी और हैं । सुरक्षाबलों ने इन तीन आतंकियों को पकड़ने की कार्रवाई करते हुए आस-पास के इलाकों में तलाशी अभियान चलाते हुए सभी को हिरासत में ले लिया। इनमें से एक अन्य की पहचान उमर के तौर पर हुर्इ है। 

संबधित अधिकारियों ने बताया कि अन्य एक अन्य आतंकी की तलाश की जा रही है। अपने साथियों के पकड़ने जाने की खबर फैलते ही वह भाग निकले में सफल रहा। उनके संभावित ठिकानों पर लगातार दबिश दी जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.