Move to Jagran APP

Corona Deaths in Jammu Kashmir: जम्मू-कश्मीर में 13 कोरोना संक्रमितों की मौत, आंकड़ा 348 हुआ

स्वास्थ्य विभाग के अनुसार अब तक 323 मौतें कश्मीर में और 25 जम्मू संभाग में हुई हैं। 103 मौतों के साथ श्रीनगर जिले में सर्वाधिक मौतें हुई हैं।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Wed, 29 Jul 2020 11:06 AM (IST)Updated: Wed, 29 Jul 2020 06:52 PM (IST)
Corona Deaths in Jammu Kashmir: जम्मू-कश्मीर में 13 कोरोना संक्रमितों की मौत, आंकड़ा 348 हुआ
Corona Deaths in Jammu Kashmir: जम्मू-कश्मीर में 13 कोरोना संक्रमितों की मौत, आंकड़ा 348 हुआ

जम्मू, जेएनएन: जम्मू-कश्मीर में कोरोना संक्रमण के कारण देर रात से लेकर अब तक 13 लोगों की मौत हो गई है। इनमें एक मौत जम्मू में जबकि 12 मौते कश्मीर में हुई हैं। कश्मीर में बढ़ते कोरोना संक्रमण के मामले और मौतों का सिलसिला प्रशासन के लिए चिंता का सबब बन गया है। हालांकि प्रशासन ने कश्मीर घाटी में लॉकडाउन को एक बार फिर सख्ती से लागू किया है परंतु इसके बावजूद यह सिलसिला थमता नजर नहीं आ रहा है। कश्मीर घाटी में जहां अब तक 323 लोग इस बीमारी की वजह से अपनी जान गंवा बैठे हैं वहीं जम्मू संभाग में मरने वालों की संख्या 25 पहुंच गई है।

loksabha election banner

कश्मीर घाटी में आज सुबह एसएमएचएस अस्पताल में दो मौतें हुईं। मरने वालों में एक बडगाम की रहने वाली 52 वर्षीय महिला और वजीरबाग श्रीनगर का 75 वर्षीय व्यक्ति शामिल है। डॉक्टरों का कहना है कि ये दोनों मरीज सामुदायिक एक्वायर्ड न्यूमोनिया से पीड़ित थे। उन्होंने बताया कि महिला को अस्पताल में 23 जुलाई को जबकि पुरूष मरीज को 27 जुलाई को अस्पताल में भर्ती किया गया था।

इसी तरह स्किम्स सौरा अस्पताल में भी आज सुबह मट्टन अनंतनाग की रहने वाली एक 65 वर्षीय महिला की मृत्यु हो गई। यह महिला भी निमोनिया और उच्च रक्तचाप से पीड़ित थी। दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले में बारह घंटे में कोरोना संक्रमण से यह दूसरी मौत है। इसके अलावा एसएमएचएस अस्पताल में भी एक मौत हुई है। मरने वाला 50 वर्षीय व्यक्ति पहलगाम का रहने वाला था। निमोनिया की शिकायत होने के बाद इस व्यक्ति को 27 जुलाई को भर्ती कराया गया। देर रात उसने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। अस्पताल प्रबंधन ने बताया कि मृत्यु के बाद उनका टेस्ट किया गया जिसकी रिपोर्ट आज सुबह आई। वह पॉजिटिव पाई गई। जैनाकदल श्रीनगर के रहने वाले 62 वर्षीय व्यक्ति की भी इसी अस्पताल में मृत्यु हुई है। उसे दो दिन पहले ही अस्पताल में भर्ती किया गया था। वह भी निमोनिया से ग्रस्त था।

जम्मू संभाग में भी आज एक मौत हुई है। मरने वाला व्यक्ति तालाब तिल्लो का रहने वाला था। 79 वर्षीय इस मरीज को 27 जुलाई को कोविड-19 पॉजिटिव पाए जाने के बाद चेस्ट डिजीज अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उसकी खराब हालत को देखते हुए उसे दूसरे दिन गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज अस्पताल जम्मू में रेफर कर दिया गया। उसे वेंटिलेटर पर रखा गया था। गत मंगलवार देर रात को उसकी मृत्यु हो गई। इसके अलावा घाटी में दोपहर तक 7 और लोगों को इस खतरनाक वायरस के कारण अपनी जान से हाथ धोना पड़ा।

स्वास्थ्य विभाग के अनुसार अब तक 323 मौतें कश्मीर में और 25 जम्मू संभाग में हुई हैं। 103 मौतों के साथ श्रीनगर जिले में सर्वाधिक मौतें हुई हैं। इसके बाद बारामूला में 67, कुलगाम में 27, बडगाम में 25, अनंतनाग में 24, शोपियां में 20, कुपवाड़ा में 20, पुलवामा में 19, जम्मू में 16, बांडीपोरा में 12, गांदरबल में 6, राजौरी और डोडा में दो-दो जबकि रामबन, पुंछ, उधमपुर, सांबा और कठुआ में एक-एक मौत हुई है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.