Move to Jagran APP

माता-पिता की शादी की 50वीं सालगिरह पर उमर अब्दुल्ला ने इस तरह दी बधाई

जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने लिखा है कि इस ट्वीट को लेकर मेरी मां मुझे मार देंगी। वैसे भी अगर मैं आज ये ट्वीट नहीं करता तो कब करता।

By Sachin MishraEdited By: Published: Fri, 14 Sep 2018 04:43 PM (IST)Updated: Fri, 14 Sep 2018 07:30 PM (IST)
माता-पिता की शादी की 50वीं सालगिरह पर उमर अब्दुल्ला ने इस तरह दी बधाई
माता-पिता की शादी की 50वीं सालगिरह पर उमर अब्दुल्ला ने इस तरह दी बधाई

नई दिल्ली, जेएनएन। जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने शुक्रवार को ट्वीट करके अपने माता-पिता की शादी की पचासवीं सालगिरह पर बधाई दी है। उमर अब्दुल्ला ने मजाकिया अंदाज में लिखा है कि इस ट्वीट को लेकर मेरी मां मुझे मार देंगी, 'वैसे भी अगर मैं आज ये ट्वीट नहीं करता तो कब करता'। मैं आप दोनों को बहुत प्यार करता हूं। दरअसल, उमर ने अपने माता-पिता फारूक अब्दुल्ला और मौली अब्दुल्ला की पुरानी तस्वीर ट्वीट करके शेयर की है।

loksabha election banner

गौरतलब है कि फारूक अब्दुल्ला ने ब्रिटिश मूल की मौली से शादी की थी। दोनों के बीच मुलाकात उस समय हुई थी। जब फारूक अब्दुल्ला डॉक्टरी की पढ़ाई करने लंदन गए थे। मौली उस वक्त एक प्रशिक्षित नर्स थी। फारूक अब्दुल्ला और मौली ने 1960 के मध्य में शादी कर ली थी। इसके बाद मौली जम्मू-कश्मीर की राजधानी श्रीनगर में रहने लगी। लेकिन बाद में उन्होंने लंदन में रहने का फैसला किया। नवंबर 2014 में जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव से कुछ समय पहले फारूक अब्दुल्ला बीमार हो गए।

फारूक अब्दुल्ला की किडनी खराब हो गई थी। जिसका इलाज करने के लिए उनको कई बार विदेश भी जाना पड़ा। जब इसकी जानकारी फारूक अब्दुल्ला की पत्नी मौली को हुई, तो उन्होंने फारूक अब्दुल्ला को किडनी दान करने का फैसला किया। मौली द्वारा डोनेट की गई किडनी के ट्रांसप्लांट के बाद अब फारूक अब्दुल्ला पूरी तरह स्वस्थ हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.