Move to Jagran APP

35ए पर पीपुल्स एलायंस से सहमत नहीं थे भीम सिंह: उमर

नेशनल कांफ्रेंस के उपाध्यक्ष मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने कहा कि प्रो. भीम सिह सिर्फ अनुच्छेद 35 ए पर पीपुल्स एलायंस से सहमत नहीं थे। पीपुल्स एलायंस किसी के भी साथ मिलने को तैयार है चाहे भाजपा के नेता हों।

By JagranEdited By: Published: Mon, 09 Nov 2020 07:14 AM (IST)Updated: Mon, 09 Nov 2020 07:14 AM (IST)
35ए पर पीपुल्स एलायंस से सहमत नहीं थे भीम सिंह: उमर
35ए पर पीपुल्स एलायंस से सहमत नहीं थे भीम सिंह: उमर

जागरण संवाददाता, राजौरी : नेशनल कांफ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने कहा कि प्रो. भीम सिह सिर्फ अनुच्छेद 35 ए पर पीपुल्स एलायंस से सहमत नहीं थे। पीपुल्स एलायंस किसी के भी साथ मिलने को तैयार है, चाहे भाजपा के नेता हों।

loksabha election banner

राजौरी के कालाकोट में प्रेसवार्ता में उमर ने कहा कि हमने यह कभी नहीं कहा कि हमारे साथ वे लोग ही मिल सकते हैं जो हमारी विचारधारा से सहमत हों। हम किसी से भी मिलने के लिए तैयार हैं चाहे भाजपा के नेता मिलना चाहें। अगर वो कहें कि उन्हें अनुच्छेद 370 की बहाली का नारा पसंद नहीं है तो भी हम उनकी बात सुनेंगे। हमने कभी नहीं कहा कि हम अपनी सोच वाले लोगों से मिलेंगे। रही बात जम्मू में शनिवार को एक बैठक में भीम सिह के होने की तो उन्होंने अपनी बात अलग तरीके से रखी थी। हमें भीम सिह ने बताया कि वह अनुच्छेद 35 ए को स्वीकार नहीं करेंगे, लेकिन अनुच्छेद 370 में बदलाव कर स्वीकार कर सकते हैं। उमर ने भीम सिंह को पैंथर्स पार्टी के मुख्य संरक्षक पद से हटाने को दुर्भाग्यपूर्ण करार दिया। कहा, मैं नहीं समझता कि भीम सिह को पद से हटाने की जरूरत थी लेकिन यह पैंथर्स पार्टी का अपना अंदरुनी मामला है। उन्होंने पीपुल्स एलायंस की जम्मू में हुई बैठक को सफल बताया। उमर ने बताया कि हमसे अलग-अलग विचारधारा वाले 26 प्रतिनिधिमंडल मिले थे। हमारा मकसद विभिन्न वर्गों के लोगों से मिलना था। हमारी बैठकें जारी रहेगी। अगर पीपुल्स एलायंस को सिर्फ अपनी विचारधारा के लोगों से मिलना होता तो जम्मू नहीं आते। उमर ने कहा कि मेरे दौरे का कोई राजनीतिक कारण नहीं था। उमर रविवार को पूर्व विधायक स्वर्गीय ठाकुर रछपाल सिह के घर गए थे।

विधानसभा चुनाव जल्द होने की उम्मीद नहीं

उमर ने कहा कि जम्मू कश्मीर में जल्दी विधानसभा चुनाव होने की संभावना नहीं है। अगर परिसीमन आयोग नहीं होता तो जल्द चुनाव की संभावना थी मगर सरकार ने परिसीमन आयोग का गठन कर दिया है जिसने जमीनी सतह पर काम करना है। यह कार्य कोरोना के चलते अभी तक शुरू नहीं हो पाया है। जम्मू में बड़े पैमाने पर आक्रोश और राष्ट्रीय ध्वज के संबंध में महबूबा मुफ्ती के हालिया बयान के संदर्भ में उमर ने कहा कि उन्होंने खुद और उनकी पार्टी ने इस बयान पर स्पष्टीकरण दिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.