जम्मू, जागरण संवाददाता: सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक पर धर्म विशेष पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने के मामले में मीरा साहिब पुलिस ने एक युवक के विरुद्ध धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने और आईटी एक्ट के तहत मामले को दर्ज कर लिया। आरोपित युवक को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस उसकी तलाश कर रही हैं।

राष्ट्रीय बजरंग दल के अध्यक्ष राकेश बजरंगी अपने कुछ समर्थकों के साथ शुक्रवार सुबह नौ बजे के करीब मीरा साहिब थाने में पहुंचे। उन्होंने फेसबुक पर रमणदीप सिंह निवासी वार्ड नंबर एक, सिंबल द्वारा देवी देवताओं पर की गई आपत्तिजनक टिप्पणी को दिखा कर उसके विरुद्ध मामला दर्ज करने की मांग की। पुलिस कर्मियों ने प्राथमिक जांच में रमणदीप द्वारा किए गए पोस्ट को आपत्तिजनक पाते हुए उसके विरुद्ध मामला दर्ज कर लिया। पुलिस टीम रमणदीप की तलाश में उसके घर पहुंची लेकिन वह घर पर मौजूद नहीं था। पूछताछ के लिए पुलिस रमणदीप के भाई को थाने ले आई। एसएचओ मीरा साहिब हरमोहिंद्र सिंह ने बताया कि मामले का आरोपित रमणदीप ट्रक चालक हेैं।

परिवार के अनुसार वह गुवहाटी में ट्रक लेकर गया हुआ है। फोन पर आरोपित से बात हुई हैं, उसे जल्द जम्मू पहुंचने के लिए कहा गया हैं। वहीं, मामले की गंभीरता को देखते हुए जम्मू जोन के इंस्पेक्टर जनरल आफ पुलिस मुकेश सिंह ने लोगों को शांति बनाए रखने और सोशल साइट पर आपत्तिजनक टिप्पणी ना करने की अपील की हैं। उनके अनुसार ऐसा करने वाले लोगों से पुलिस सख्ती के साथ निपटनेगी। काबिलेगौर है कि कुछ समय पूर्व भी फेसबुक पर एक ऐसा ही एक मामला प्रकाश में आया था, जिसके बाद प्रदेश के कुछ जिलों में तनाव व्याप्त हो गया था। हालांकि पुलिस द्वारा मामले के आरोपितों को जल्द गिरफ्तार करने के चलते जल्द शांति बहाल हो पाई थी। 

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस