जम्मू, जागरण संवाददाता। जम्मू-कश्मीर और ओडिशा के बीच चार दिवसीय रणजी क्रिकेट मुकाबले में अभी तक गेंदबाजों का ही दबदबा रहा है। अभी दो दिन का मुकाबला बाकी है लेकिन दो दिनों में अब तक 27 विकेट गिर चुके हैं। ओडिशा की टीम ने दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक 136 रन पर सात विकेट गंवाकर 173 रन की बढ़त हासिल कर ली है।

कट्टक के डीआरआइईएमएस ग्राउंड में सोमवार को दूसरे दिन ओडिशा के पहली पारी के 161 रन के जवाब में जम्मू-कश्मीर की टीम ने तीन विकेट पर 38 रन से आगे बल्लेबाजी करना शुरू की और पूरी टीम 45 ओवर में 124 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। टीम की अोर से शुभम खजूरिया ने सर्वाधिक 40 रन 103 गेंदों का सामना करते हुए तीन चौकों और दो छक्कों की मदद से बनाए। आकिब नबी 23 रन पर नाबाद रहे जबकि अब्दुल समद 20 रन और अहमद उमर बांडे 12 रन बनाकर पवेलियन लौटा दिए गए।

ओडिशा की ओर से गेंदबाज बसंत मोहंती ने 17 ओवर में 42 रन देकर चार विकेट चटकाए। देबब्रत प्रधान ने तीन विकेट, सूर्यकांत प्रधान ने दो विकेट और राजेश मोहंती ने एक विकेट हासिल की। ओडिशा की टीम ने पहली पारी में मिले 37 रनों की बढ़त के आगे खेलना शुरू किया और दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक 62 ओवर में सात विकेट गंवाकर 136 रन बनाकर कुल 173 रन की बढ़त हासिल कर ली है। शांतनु मिश्रा और अनुराग सारंगी ने 26-26 रन बनाए। देबाशीष ने 23, सुजीत लींका ने 19 रन और कप्तान सुभ्रांशु सेनापति ने 17 रन बनाए। राजेश धुपर 6 और राजेश माेहंती चार रन पर नाबाद हैं।

जम्मू-कश्मीर की ओर से आकिब नबी और उमर नजीर ने दो-दो विकेट चटकाए। मोहम्मद मुदाशिर व कप्तान परवेज रसूल भी एक-एक विकेट हासिल करने में कामयाब रहे। मैच में अभिजीत और बीके रवि अंपायर व युवराज सिंह मैच रेफरी थे।

Posted By: Rahul Sharma

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस