जम्मू, राज्य ब्यूरो। जम्मू में सुंजवा ब्रिगेड पर फिदायीन हमले में शहीद सैनिकों की संख्या छह हो गई है। हमले में एक नागरिक की भी मौत हुई थी। बिग्रेड में आवासीय परिसर के आस पास के इलाकों में तलाशी अभियान केदौरान सोमवार रात को एक और जवान का पार्थिव शरीर मिला। जवान की पहचान सेना की छह महार रेजीमेंट के हवलदार राकेश चन्द्रा निवासी संकर, जिला पोढ़ी गढ़वाल, उत्तराखंड के रूप में हुई है।

शहीद हवलदार के पार्थिव शरीर को मंगलवार दोपहर को उत्तराखंड भेजा जा रहा है। इससे पहले उसे दोपहर एक बजे जम्मू के तकनीकी हवाई अड्डे पर राज्य सरकार, सेना, राज्य प्रशासन की ओर से श्रद्धांजलि दी जाएगी।

शनिवार सुबह ब्रिगेड पर हुए आतंकवादी हमले में छह सैनिकों समेत सात लोगों की मौत हुई है जबकि एक दर्जन के करीब लोग घायल हैं। सेना की जवाबी कार्रवाई में जैश के तीन आतंकवादी मारे गए थे।

इसी बीच सुंजवां ब्रिगेड में सेना का तलाशी अभियान लगातार जारी है। छठे सैनिक का पार्थिव शरीर सेना के क्वार्टरों के पीछे स्थिति पेड़ों, झाडिय़ों के बीच पड़ा था। सैन्य ब्रिगेड का क्षेत्र करीब बारह वर्ग किलोमीटर में फैला है व एक एक चप्पे को खंगाला जा रहा है।

आवासीय परिसर में जांच भी कोई सरल कार्य नही थी। दो दिन लगातार सेना की क्विक रिएक्शन टीमों ने 26 ब्लाकों व 189 आवासों को एक-एक कर के जांचा था। ऐसा करते समय पूरी चौकसी बरती गई कि कहीं अंदर कोई आतंकवादी न छिपा हो।

जम्मू दौरे पर आई रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण ने भी सोमवार शाम को इसकी पुष्टि करते हुए पत्रकारों को बताया था कि क्षेत्र की तलाशी लेना बहुत जटिल कार्य है।  

Posted By: Preeti jha

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस