Move to Jagran APP

सुुंजवा हमले के शहीद सैनिकों की संख्या छह हुई

इसी बीच सुंजवां ब्रिगेड में सेना का तलाशी अभियान लगातार जारी है। छठे सैनिक का पार्थिव शरीर सेना के क्वार्टरों के पीछे स्थिति पेड़ों, झाडिय़ों के बीच पड़ा था।

By Preeti jhaEdited By: Published: Tue, 13 Feb 2018 12:21 PM (IST)Updated: Tue, 13 Feb 2018 05:04 PM (IST)
सुुंजवा हमले के शहीद सैनिकों की संख्या छह हुई
सुुंजवा हमले के शहीद सैनिकों की संख्या छह हुई

जम्मू, राज्य ब्यूरो। जम्मू में सुंजवा ब्रिगेड पर फिदायीन हमले में शहीद सैनिकों की संख्या छह हो गई है। हमले में एक नागरिक की भी मौत हुई थी। बिग्रेड में आवासीय परिसर के आस पास के इलाकों में तलाशी अभियान केदौरान सोमवार रात को एक और जवान का पार्थिव शरीर मिला। जवान की पहचान सेना की छह महार रेजीमेंट के हवलदार राकेश चन्द्रा निवासी संकर, जिला पोढ़ी गढ़वाल, उत्तराखंड के रूप में हुई है।

loksabha election banner

शहीद हवलदार के पार्थिव शरीर को मंगलवार दोपहर को उत्तराखंड भेजा जा रहा है। इससे पहले उसे दोपहर एक बजे जम्मू के तकनीकी हवाई अड्डे पर राज्य सरकार, सेना, राज्य प्रशासन की ओर से श्रद्धांजलि दी जाएगी।

शनिवार सुबह ब्रिगेड पर हुए आतंकवादी हमले में छह सैनिकों समेत सात लोगों की मौत हुई है जबकि एक दर्जन के करीब लोग घायल हैं। सेना की जवाबी कार्रवाई में जैश के तीन आतंकवादी मारे गए थे।

इसी बीच सुंजवां ब्रिगेड में सेना का तलाशी अभियान लगातार जारी है। छठे सैनिक का पार्थिव शरीर सेना के क्वार्टरों के पीछे स्थिति पेड़ों, झाडिय़ों के बीच पड़ा था। सैन्य ब्रिगेड का क्षेत्र करीब बारह वर्ग किलोमीटर में फैला है व एक एक चप्पे को खंगाला जा रहा है।

आवासीय परिसर में जांच भी कोई सरल कार्य नही थी। दो दिन लगातार सेना की क्विक रिएक्शन टीमों ने 26 ब्लाकों व 189 आवासों को एक-एक कर के जांचा था। ऐसा करते समय पूरी चौकसी बरती गई कि कहीं अंदर कोई आतंकवादी न छिपा हो।

जम्मू दौरे पर आई रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण ने भी सोमवार शाम को इसकी पुष्टि करते हुए पत्रकारों को बताया था कि क्षेत्र की तलाशी लेना बहुत जटिल कार्य है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.