Move to Jagran APP

Nowgam Militant Attack: श्रीनगर नौगाम में भाजपा नेता के घर आतंकवादी हमला, पुलिसकर्मी शहीद

Nowgam Militant Attack गोलियां बरसाते हुए आतंकियों ने घर में प्रवेश करने का प्रयास किया। घर के बाहर बनी गार्ड पोस्ट में मौजूद पुलिसकर्मी रमीज राजा इस गोलीबारी में शहीद हो गए। भाजपा नेता हमले के वक्त घर पर मौजूद नहीं थे।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Thu, 01 Apr 2021 12:34 PM (IST)Updated: Thu, 01 Apr 2021 01:58 PM (IST)
Nowgam Militant Attack: श्रीनगर नौगाम में भाजपा नेता के घर आतंकवादी हमला, पुलिसकर्मी शहीद
आसपास के लोगों से पूछताछ भी की जा रही है।

श्रीनगर, जेएनएन। श्रीनगर के नौगाम इलाके के अरीबाग मुहल्ले में रहने वाले भाजपा नेता के घर आतंकियों ने अचानक से हमला बोल दिया। इस हमले में पुलिस का जवान शहीद हो गया है। यही नहीं, आतंकी हमले को अंजाम देकर वहां से फरार होते समय आतंकी सुरक्षाकर्मी की राइफल भी अपने साथ ले गए हैं। आतंकियों की तलाश के लिए अरीबाग में पुलिस व सेना का सर्च ऑपरेशन जारी है।

prime article banner

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, अरीबाग इलाके में रहने वाले भाजपा नेता अनवर खान के घर आतंकवादियों ने अचानक से हमला किया। गोलियां बरसाते हुए आतंकियों ने घर में प्रवेश करने का प्रयास किया। घर के बाहर बनी गार्ड पोस्ट में मौजूद पुलिसकर्मी रमीज राजा इस गोलीबारी में घायल हो गया। भाजपा नेता हमले के वक्त घर पर मौजूद नहीं थे। आतंकवादी पुलिसकर्मी को गोली मारने के बाद उसकी राइफल लेकर वहां से फरार हो गए। घायल पुलिसकर्मी को तुरंत नजदीकी अस्पताल में ले जाया गया जहां जख्मों का ताव न सहते हुए उसने दम तोड़ दिया।

इस बीच हमले की जानकारी मिलते ही पुलिस व सेना के जवान मौके पर पहुंच गए हैं। उन्होंने हमलावरों को तलाशने के लिए सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है। आसपास रहने वाले लोगों से पूछताछ भी की जा रही है।

आपको बता दें कि पिछले चार दिनों में यह दूसरा बड़ा राजनीतिक हमला है। इससे पहले सोमवार को आतंकवादियों ने सोपोर में काउंसलरों पर हमला किया था। इस हमले में दो काउंसलरों की मौत हो गई थी, जबकि जम्मू-कश्मीर पुलिस का एक पीएसओ शहीद हो गया था। आतंकी संगठन द रेजिस्टेंट्स फ्रंट ने इस हमले की जिम्मेदारी ली थी। वहीं, आइजीपी कश्मीर विजय कुमार ने यह दावा किया था कि सोपाेर आतंकी हमले को अंजाम देने वाले हमलावरों की पहचान कर ली गई है। इसके अगले दिन मंगलवार को उन्होंने हमले में शामिल लश्कर-ए-तैयबा के एक ओवरग्राउंड वर्कर को भी गिरफ्तार किया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.